उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 1184, अन्य राज्यों के मुकाबले…

covid-19 cases in up

उत्तर प्रदेश में आज कोरोनावायरस के 84 नए मरीज मिले हैं। जिसके बाद अब प्रदेश में 1184 लोग संक्रमित है। इनमें से 1026 सक्रिय मामले हैं। जबकि 140 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और अभी तक कोरोना की वजह से 18 लोगों ने अपनी जान गवाई है। यदि जनसंख्या की दृष्टि से देखा जाए तो उत्तर प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बाकी राज्यों के मुकाबले काफी कम है। योगी सरकार ने इस पर बहुत हद तक काबू पा लिया है।

आगरा में कोरोना वायरस के 28 नए मामले आने के बाद संख्या में लोगों की संख्या 295 हो गई है। इसके बाद लखनऊ में केजीएमयू में 754 सैंपल टेस्ट किए गए थे जिनमें से 8 लोग क्रोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मुरादाबाद में 15, गौतम बुद्ध नगर में 3 कोरोना के मामले सामने आए हैं। बता दें उत्तर प्रदेश के कई जिले कोरोना से मुक्त हो चुके हैं। इसके बाद वहां पर शर्तों के साथ कुछ आवश्यक कार्यों के लिए ढील दी जा सकती है।

केरल सरकार द्वारा लॉकडाउन में ढील देने को लेकर, गृह मंत्रालय ने पत्र लिखकर जताई नाराजगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रतिदिन उच्च अधिकारियों के साथ बैठक करके प्रदेश में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं और कई अहम फैसले भी लिए हैं। जिन जिलों में संक्रमित लोगों की संख्या 10 या इससे अधिक है, उनमें सख्ती की जाएगी और हॉटस्पॉट के साथ-साथ अन्य इलाकों को भी सैनिटाइज किया जाएगा। पुलिसकर्मियों को सुरक्षा उपकरण लगाकर ड्यूटी करने को कहा गया है। इसके साथ ही डोर स्टेप डिलीवरी और राशन वितरण करने वालों की भी जांच की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here