अमेरिका: अपने देश के लोगों की नौकरी बचाने के लिए ट्रंप ने विदेशियों का…

Donald Trump prohibits foreigners from settling in America
image source - google

कोरोनावायरस महामारी से इस समय सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस दौरान एक बहुत बड़ा फैसला किया है। जिससे अमेरिका में बसने वालों का सपना टूट सकता है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को कहा की “अदृश्य दुश्मन (कोरोनावायरस) के हमले की वजह से जो स्थिति आज है, उसमें हमें अमेरिका के महान नागरिकों की नौकरी को बचा कर रखना है। इस को मध्य नजर रखते हुए एक आर्डर पर हस्ताक्षर करूंगा। जिससे अमेरिका में बाहरी लोग नहीं बस सकेंगे।

अमेरिका के राष्ट्रपति का यह फैसला अनिश्चितकाल के लिए है। अब अगले आदेश तक कोई भी विदेशी नागरिक अमेरिका की ना नागरिकता ले पाएगा और ना ही इसके लिए अप्लाई कर पाएगा। कम से कम जब तक अमेरिका के सर से कोरोनावायरस महामारी का खतरा नहीं टल जाता, तब तक तो अमेरिका द्वारा यह आदेश जारी रहेगा ही।

प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति को लेकर सीएम की समीक्षा, श्रमिकों के लिए उठाया यह बड़ा कदम

बता दें अमेरिका में इस समय कोरोनावायरस मरीजों की संख्या 792938 है। पिछले 12 घंटों में अमेरिका में 180 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। कोरोना से मरने वालों की संख्या भी अमेरिका में दुनिया में सबसे ज्यादा है। अमेरिका में अभी तक कोरोनावायरस की वजह से 42518 लोग मर चुके हैं। कोरोना के इस खतरनाक रूप की वजह से अमेरिका में लाखों-करोड़ों लोग अपनी नौकरियां गंवा चुके हैं। इसके साथ ही व्यापार पर भी काफी बुरा असर पड़ा है। इसी के चलते डोनाल्ड ट्रंप को यह कठोर फैसला लेना पड़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here