अपर मुख्य सचिव ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बाहर से आए लोगों को किया जाएगा क्वॉरेंटाइन

additional chief secretary avnish avasthi
image source - google

अपर मुख्य सचिव ग्रह अवनीश अवस्थी एवं प्रमुख सचिव ने आज शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि प्रदेश में बाहर से आए हुए सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जाएगी और उन्हें 14 दिनों तक होम क्वॉरेंटाइन किया जाएगा। इसके साथ ही अन्य राज्य में रह रहे नागरिकों से अपील की गई है कि वह पलायन ना करें। उनके लिए वहीं पर उचित व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों, सभा सांसद व प्रधानों से बात की गई है।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने जानकारी देखी जिन लोगों ने जमाखोरी की है उनके खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं और लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर अभी तक 5183 एफ आई आर दर्ज की गई है। लॉकडाउन में लोगों को रोजमर्रा की चीजों का अभाव ना हो इसके लिए 10000 मोबाइल वैन होम डिलीवरी के लिए लगाए गए हैं। व 10656 दूध के वाहन भी लगाए गए हैं। प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में राशन भी उपलब्ध है। कम्युनिटी किचन बनाए गए हैं ,जिनसे गरीब लोगों को खाना वितरित किया जा रहा है।

Priyanka और Nick का रोमांस करते हुए यह वीडियो हो रहा तेजी से वायरल

प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ी

इसके साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या अब 71 हो गई है। नोएडा में कोरोनावायरस से संक्रमित तीन लोगों की पुष्टि हुई है। अभी तक नोएडा में 30 लोग संक्रमित पाए गए हैं व केजीएमयू में कल लिए गए सभी सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। बता दे 28 मार्च को 79 लोगों के सैंपल लिए गए थे और उन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है जो कि एक अच्छी बात है। आज भी 78 सैंपल लिए गए थे जिसमें से 38 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here