असम: BJP ने अपना घोषणा पत्र किया जारी, जिसमें ये 10 संकल्प रखे

bjp released party manifesto for Assam
image source - google

आज बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा ने असम विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। इस दौरान उन्होंने घोषणा पत्र में किये गए ऐलानों के बारे में जानकारी दी।

पी नड्डा ने कहा कि हमने अपने आपको बढ़ाने के लिए आपके सामने 10 संकल्प रखने का फैसला किया है। पहला-मिशन ब्रह्मपुत्र। बाढ़ जो यहां की समस्या बनी हुई है उसे नए-नए तरीके से रोकने का प्रयास किया जाएगा ताकि हम बाढ़ की त्रासदी से असम की जनता को बचा सकें और वो विकास की नई कहानी लिख सकें।

असम देश में सबसे ज़्यादा तेज़ी से नौकरियां पैदा करने वाला राज्य बनेगा। सरकारी क्षेत्र में हम दो लाख लोगों को नौकरी देंगे जिसमें से एक लाख लोगों को हम 31 मार्च 2022 तक नौकरी देंगे। निजी क्षेत्र में 8 लाख नौकरियों की व्यवस्था की जाएगी।

ओरुनोडोई योजना के तहत 30 लाख पात्र परिवारों को महीने में 3,000 रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। हम अवैध अतिक्रमण को हटाने के साथ-साथ नाम घरों का अच्छे से निर्माण हो सके उसके लिए सभी नाम घरों को ढाई लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

शहीदी दिवस 2021: पीएम मोदी, रक्षामंत्री और गृह मंत्री ने वीर सपूतों को याद करते हुए कहा…

असम के अधिकारों के लिए हम एनआरसी के लिए काम करेंगे। एनआरसी में हम असली भारतीय नागरिकों की रक्षा करेंगे और घुसपैठियों की पहचान के लिए प्रयास करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here