RSS का झंडा हटाने पर, BHU की डिप्टी चीफ प्रॉक्टर को देना पड़ा इस्तीफ़ा

bhu rss protest
google

भारत के विख्यात विश्वविद्यालय BHU में स्टूडेंट्स ने डिप्टी चीफ प्रॉक्टर को हटाने को लेकर किया धरना प्रदर्शन। आप को बता दें की BHU के मिर्जापुर परिसर में उप मुख्य प्रॉक्टर किरण दामले ने परिसर में खेल के मैदान से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ( RSS ) का झंडा हटा दिया था जिसके विरोध में परिसर में RSS से जुड़े स्टूडेंट्स ने धरना प्रदर्शन किया। आपको बता दे की BHU की उप चीफ प्रॉक्टर किरण दामले पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने धार्मिक विश्वासों का अपमान करने का आरोप लगाते हुए अपराधिक बताकर FIR भी दर्ज किया है।

किरण दामले का कहना है की उन्होंने RSS के अपमान में झंडे को नहीं हटाया है, उनका कहना है की मैंने शखा सदस्यों से झंडा हटाने के लिए बोला था लेकिन किसी ने मेरी बात पर ध्यान नहीं दिया तो मैंने खुद झंडा हटा कर अपने चपरासी को पकड़ा दिया। दामले जी का कहना है की मैंने झंडा हटाया इसके लिए मै गलती स्वीकार करती हूँ, लेकिन मेरा उद्देश्य RSS के झंडे का अपमान करना नहीं था।

JNU में बवाल थमने का नाम नहीं, लोगों ने की JNU बंद करने की मांग

BHU के परिसर में प्रदर्शन करने वालों का कहना है की BHU की उप चीफ प्रॉक्टर ने RSS से जुड़े छात्रों के साथ दुर्व्यवहार भी किया है।इस मामले को निशाना बनाते हुए कांग्रेस ने RSS के खिलाफ बोलते हुए कहा की राष्ट्रीय शिक्षा संस्थानों में RSS के पदाधिकारिओं को नहीं रखा जाना चाहिए। किरण दामले की इस मामले की जांच अभी की जा रही है। जब तक मामले की जांच पूरी नहीं हो जाती है तब तक के लिए BHU की उप चीफ प्रॉक्टर किरण दामले को अपने पद से इस्तीफ़ा पड़ा।