अयोध्या: सपा युवा मोर्चा ने लखनऊ में लाठीचार्ज का अयोध्या में किया विरोध प्रदर्शन

ayodhya news sapa
ayodhya news sapa

अयोध्या। उत्तर प्रदेश में नीट और जेईई परीक्षा का विरोध कर रहे युवाओं पर लखनऊ में लाठीचार्ज का सपा युवा मोर्चा ने विरोध किया। समाजवादी कार्यालय के बाहर बैठे सपा युवजन सभा के कार्यकर्ताओं ने मामले में पुलिस अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है।उन्होंने केंद्र और प्रदेश सरकार पर लोग की आवाज को दबाने का आरोप लगाया। वही नीट और जेईई परीक्षा का समाजवादी युवजन सभा की ओर से विरोध किया गया।लखनऊ में विरोध कर रहे समाजवादी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज की गई। इस कार्रवाई का अयोध्या में विरोध किया गया।

सपा कार्यालय पर हुआ विरोध प्रदर्शन

ayodhya news sapa pradarshan
ayodhya news sapa pradarshan

शुक्रवार को सपा के कार्यालय के बाहर बैठे समाजवादी युवजन सभा के कार्यकर्ताओं ने सरकार के विरोध में नारे लगाए। उन्होंने आरोप लगाया कि शासन की ओर से उनके विरोध को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से संपूर्ण विश्व पीड़ित है।ऐसे में नीट और जेईई परीक्षा करा कर छात्रों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने का कार्य किया जा रहा है, जिसका सपा युवजन सभा विरोध करती है। समाजवादी युवजन सभा के जिला अध्यक्ष जय सिंह यादव ने कहा कि केंद्र सरकार कोरोना जैसी गंभीर बीमारी के दौरान छात्रों, नौजवानों और किसानों की समस्याओं को अनदेखा कर रही है। नीट और जेईई परीक्षा कोरोना काल में कराना छात्रों के हित में नहीं है। इसके विरोध में लखनऊ में समाजवादी नौजवानों द्वारा शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया गया।इस विरोध को दबाने के लिए शासन द्वारा बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज किया गया। यह निंदनीय है।

लाठी चार्ज करने वाले पुलिस कर्मियों पर हो सख्त कार्यवाही

ऐसा करने वाले पुलिस अधिकारियों के विरुद्ध जांच कर कार्रवाई करने की आवश्यकता है। सपा युवजन सभा ने किसानों की यूरिया खाद की समस्या के समाधान करने की भी मांग की उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट को दिए ज्ञापन में गन्ना किसानों के बकाया भुगतान,बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में लोगों को राशन और पशुओं के लिए चारा उपलब्ध कराने, आवारा पशुओं से किसानों की फसलों के नुकसान की पूर्ति सुनिश्चित कराने की मांग की। युवा सपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि आवारा पशुओं से होने वाले नुकसान की भरपाई सरकार को करनी चाहिए।

रिपोर्ट-बिस्मिल्लाह खान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here