कानपुर: कैरियर कोचिंग संचालक की नव विवाहिता पत्नी ने खून से आई लव यू लिखा फिर फंदे पर झूली

kanpur crime news file photo
kanpur crime news file photo

कानपुर। कल्यानपुर में कोचिंग संचालक की नव विवाहिता पत्नी ने हाथ की नस काटकर सुसाइट नोट पर खून से आई लव यू बाबू लिखकर फाँसी लगाकर जान देदी। सुबह जब पति सोकर उठा तो युवती का शव दुपट्टे से पंखे के सहारे लटक रहा था। जिसके बाद परिजनों ने तत्काल 112 नम्बर डायल कर घटना की सूचना पुलिस को दी। जानकारी मिलते ही पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुँची वही पुलिस ने घटना की सूचना मायके पक्ष के लोगो दी। जानकारी मिलते ही मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुँचेऔर ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप लगाया। वही पुलिस ने घटना की जाँच पड़ताल करते हुये शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।

नव विवाहिता के पिता का बयान

kanpur crime news
kanpur crime news

नजीराबाद निवासी रंजीत सिंह कौर ड्राइवर है परिवार में पत्नी हरजीत सिंह कौर बड़ी बेटी कमलप्रीत कौर (24) छोटा बेटा लवप्रीत कौर है। रंजीत सिंह कौर ने बताया कि करीब एक साल पहले बेटी काकादेव में बनी कैरियर कोचिंग में काम करने के लिए गई थी। वही पर कल्यानपुर निवासी कोचिंग संचालक अवनीश शर्मा से बेटी के प्रेम सम्बंध हो गए। जब ये बात परिजनों को पता चली तो परिजनों ने बेटी को कोचिंग में काम करने से मना कर दिया उसके बाद भी दोनों लोग चोरी छिपे मिलने लगे। करीब सात माह पहले दोनों ने परिवार के खिलाफ जाकर आर्य समाज से दोनों ने शादी कर ली। जब यह बात परिजनों को पता चली तो परिवार वालों ने बेटी से हर तरह से रिश्ता खत्म कर लिया।

बेटी ने अपने पिता से फ़ोन पर बताई यह बात

kanpur crime news
kanpur crime news

बेटी अवनीश शर्मा के कल्यानपुर में बने घर पर परिवार वालों के साथ रहने लगी थी। कुछ दिन बाद से ही ससुरालियों ने बेटी को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। जब बेटी बहुत परेशान हो गई तो फोन पर अपने पिता को सारी आपबीती बताई। बेटी ने यह भी बताया कि पति का किसी दूसरी लड़की से प्रेम सम्बंध भी है। वह उसके सामने ही घण्टो दूसरी लड़की से बात किया करता था।जब वह मना करती थी तो पति भी उसके साथ मारपीट करता था। करीब एक सप्ताह पहले भी बेटी ने फोन कर पति की हरकतों की जानकारी दी थी।

मृतिका के परिजनों ने ससुराल वालो पर लगाए यह गंभीर आरोप

 

kanpur crime news
kanpur crime news

देर रात को ससुरालीजनों ने बेटी को मारपीट कर फंदे से लटका दिया सुबह पुलिस द्वारा घटना की जानकारी मिली तो परिवार वाले मौके पर पहुँचे। तो बेटी का शव फंदे से लटकता देख परिवार वालों में कोहराम मच गया । वही कल्यानपुर थाना प्रभारी अजय सेठ ने बताया कि युवती के पास से एक सुसाइट नोट मिला है जिमसें लिखा है कि वह अपनी मर्जी से फाँसी लगा रही है मेरे मरने के बाद किसी को परेशान ना किया जाए। उसके बाद खून से नीचे आई लव यू बाबू लिखा है परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। घटना की जाँच पड़ताल के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है पोस्टमार्टम रिपोर्ट और परिजनों की तहरीर के आधार पर घटना की जाँच पड़ताल कर विधिक कार्यवाही की जायेगी।

रिपोर्ट- दिवाकर श्रीवास्तव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here