अजीत पवार और देवेंद्र फड़नवीस ने दिया अपने पद से इस्तीफा

google

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें की सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि बुधवार शाम पांच बजे से पहले फ्लोर टेस्ट किया जायेगा। इसके बाद भाजपा ने अपने सभी विधायकों को रात नौ बजे मिलने के लिए तलब किया था। लेकिन उससे पहले ही अजीत पवार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

देवेन्द्र फडणवीस ने भी इस्तीफा देने का किया ऐलान

सूत्रों के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को निर्देश दिया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस बुधवार को विधान सभा में अपना बहुमत सिद्ध करें। इसके साथ ही शनिवार को पद संभालने वाले अजित ने तीन दिन बाद ही सीएम देवेंद्र फडणवीस को अपना इस्तीफा सौंप दिया। इसके अलावा देवेंद्र फडणवीस ने भी दोपहर 3:30 बजे पत्रकारों से वार्ता करते समय उन्होंने खुद अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया।

जम्मू कश्मीर: सुप्रीम कोर्ट में धारा 370 पर सुनवाई शुरू

गौरतलब है की फडणवीस सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार शाम 5 बजे तक बहुमत साबित करने को कहा था। बीजेपी ने अजित के दम पर ही विधानसभा में बहुमत का दावा किया था। सोमवार शाम को शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने 162 विधायकों की एक होटल में परेड कराई थी। उसके बाद से ही फडणवीस के लिए बहुमत साबित करने की राह मुश्किल मानी जा रही थी।