झाँसी : जल जीवन मिशन के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दौरा

Yogi Adityanath
Jhansi

झाँसी:। जल जीवन मिशन के तहत प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, डॉ महेंद्र सिंह, स्वतंत्र देव सिंह ने हर घर जल योजना का शुभारंभ झाँसी के चिरगांव में किया। CM योगी ने कहा कि झाँसी आकर कुछ वक्त पहले प्रधानमंत्री मोदी ने ग्रामीण पाइप पेयजल परियोजना का शिलान्यास किया था।

जिसके बाद हमने सर्वे कराया,ऐसी योजना बनाई, जिसमें 10 वर्षों तक मेंटेनेंस करने का भी काम ना करना पड़े, इसके लिए कार्रवाई प्रारंभ हुई, आज मुझे बहुत खुशी है कि आदरणीय प्रधानमंत्री के अनुकंपा से बुंदेलखंड में योजना का शुभारंभ किया जा रहा है।

हमारी सरकार पहले चरण के 7 जनपदों में पाइप पेयजल योजनाओं का आज हम यहां से शुभारंभ कर रही है, इनका कार्य प्रारंभ होने जा रहा है, 2 साल के भीतर हर ग्राम पंचायत में हर घर नल की योजना साकार होगी, बुंदेलखंड की प्यास, जो सूखे के अभिशाप से जलती थी,इस अभिशाप से मुक्त करने के लिए कदम से कदम मिलाकर हम सब आपके बीच काम कर रहे है।

योगी ने कहा भाइयों बहनों वास्तव में आजादी के बाद से जो अपेक्षित बुंदेलखंड पर ध्यान दिया जाना था, उसकी उपेक्षा हुई, बुंदेलखंड में सब कुछ था लेकिन राजनीतिक नेतृत्व ने ध्यान नहीं दिया, बुंदेलखंड गरीबी सूखा से पीड़ित है, व्यापार नहीं चलता, आज मैं कह सकता हूं कि इस बार फरवरी में चित्रकूट में बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का काम शुरू हुआ, आने वाले वक्त में यहां वह तोप भी बनेगी, जो देश की सीमा पर जाकर देशवासियों की रक्षा करेगी।

रिपोर्ट :-मो. तौसीफ़ क़ुरैशी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here