खुलासा : युवराज ने बताई वजह, इसलिए हारे हम 2019 वर्ल्ड कप !

Yuvraj singh revealed
Google

2019 का वर्ल्ड कप आखिर कौन भूल सकता है ,जिसमे भारत को सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था।  जिसके बाद पूरे भारतवर्ष और टीम के वर्ल्ड कप जीतने का सपना चकनाचूर हो गया था । उसके बाद लगातार कई ऐसी अटकलें लगाई गई और कई ऐसी वजहें सामने रखी गई जिसकी वजह से भारत को वर्ल्ड कप में हार का सामना करना पड़ा । हालांकि भारत ने इस वर्ल्ड कप में काफी शानदार प्रदर्शन किया था ।

भारत की इस हार के चलते पूर्व दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह ने अपने बयान में एक और वजह से पर्दा उठाया है जिसकी वजह से टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में हार का सामना करना पड़ा था ।

IND vs WI : दूसरा वनडे, आज किस टीम की होगी हार और किसकी जीत

आपको बता दें की युवराज सिंह ने 2019 वर्ल्ड कप में भारत की हार पर चयनकर्ताओं पर निशाना साधा है। उनके मुताबिक उन्होंने चयनकर्ताओं द्वारा टीम में ऋषभ पंत और विजय शंकर जैसे बल्लेबाज को चुना गया जो कि इतने अनुभवी नहीं थे कि बड़े मैचों में टीम को संकट से निकाल सके। और तो और हैरानी इस बात की है की एक साल से टीम के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर रहे अंबाती रायडू को टीम में शामिल नहीं किया गया।

यहां तक कि न्यूजीलैंड दौरे पर आखिरी मैच में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था और उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला था। इसके बावजूद उन्हें वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली। इस दौरान भारत की वर्ल्ड कप के लिए प्लानिंग सही नहीं थी और न ही भारतीय टीम का मध्यक्रम उतना अनुभवी था और जिसका खामियाजा टीम को वर्ल्ड कप में हार के रूप में भुगतना पड़ा।