Coronavirus : स्वास्थ्य विभाग ने COVID-19 को लेकर जारी किया आंकड़े

    Coronavirus data released
    google

    कोरोना वायरस (COVID-19) के आतंक ने पूरी दुनिया को हिला दिया है और भारत के राज्य उत्तर प्रदेश में भी इस महामारी से प्रभावित होने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस को लेकर सोमवार को अपने आंकडे जारी किया है।

    कोरोना वायरस से प्रभावित 12 देशो से 3386 लोग उत्तर प्रदेश लौट आये हैं। प्रदेश में अब तक 13 लोगों में कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट पॉज़िटिव पायी गई है। इनमे से सबसे ज़्यादा आगरा के 8 लोग हैं जो कोरोना पॉज़िटिव हैं। इसके अलावा कोरोना पॉज़िटिव लोगों में राजधानी लखनऊ में 2, गाज़ियाबाद में 2 तथा नोएडा में 1 मरीज़ की रिपोर्ट पॉज़िटिव पायी गई है। उत्तर प्रदेश के हवाई अड्डों पर अब तक कुल 20163 लोगों जांच की जाक चुकी है और प्रदेश भर में अबतक ऑब्ज़र्वेशनपर रखे जाने वाले लोगों की संख्या 1184 है।

    कोरोना वायरस का कहर जारी,SAARC देशों ने की बात

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस के सम्बंध में बयान जारी किया है। उन्होंने बताया है कि चेहरे के मास्क तथा हैंड सैनिटाइज़र पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। प्रदेश भर में कोरोना वायरस से बचाव के लिए सार्वजनिक स्थानों, पब्लिक पार्कों तथा बस स्टैंड पर अवेयरनेस को लेकर पोस्टर व बैनर लगाए गए हैं।

    उत्तर प्रदेश प्रशासन ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए बड़ा निर्णय लिया है। राजधानी लखनऊ के डीएम ने बंदी की घोषणा कर दिया है। लखनऊ में सभी क्लब्स, मल्टीप्लेक्स और सिनेमा हाल 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं। साथ ही डिस्कों और पब भी बन कर दिए गए हैं। इसके अलावा तरणताल तथा व्यायामशाला को भी 31 मार्च तक बंद रखा जाएगा। लखनऊ के डीएम ने कोरोना वायरस के बढ़ते हुए संक्रमण की वजह से 31 मार्च तक बंदी करने का फैसला लिया है।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here