लखीमपुर खीरी : रैन बसेरों में एक ऐसा रैन बसेरा जो किसी लग्ज़री होटल से कम नहीं

लखीमपुर खीरी :। साल के इस आखिरी माह मे कड़ाके की ठंड ने दस्तक दे दी है जिसके चलते इस बढ़ती ठंड के कारण बाहर से आने वाले लोगों और गरीबों के लिए बनाए गए रैन बसेरों में से एक ऐसा रैन बसेरा ऐसा भी है जो किसी लग्ज़री होटल से कम नहीं, जहां ठंड से बचाव के साथ-साथ सभी तरह की सुविधाएं भी उपलब्ध हैं।

आपको बता दें की दिसम्बर माह खत्म होने में कुछ ही दिन बचे हैं ऐसे में कड़ाके की ठंड ने दस्तक दे दी है, ठंड से राहगीरों और गरीब तबक़े के लोगों की राहत के लिए लखीमपुर के रेल्वे स्टेशन के सामने ओवर ब्रिज के नीचे नगर पालिका और प्रशासन की मदद से एक ऐसा रैन बसेरा तैयार किया गया है जो किसी लग्ज़री होटल से कम नहीं है। जहां जाते ही राहगीरों और निचले वर्ग के लोगों को ठण्ड से तो राहत मिलती ही है बल्कि उनकी सभी तरह की सुविधाओं का खासा ख्याल रखने पर भी ध्यान दिया गया है।

इस रैन बसेरे में घुसते ही राहगीरों को सबसे पहले सिनेटाईज़ किया जाता है और उसके बाद सोने के लिए साफ-सुथरे बिस्तर के साथ-साथ रुम हीटर की सुविधा भी दी गई है। रैन बसेरा में लोगों के आवश्यक सामान और उनकी सुरक्षा के लिए cctv कैमरे भी लगाए गए हैं ताकि रैन बसेरा में रुकने वाले लोग निश्चिन्त होकर चैन की नींद सो सकें। बीती रात रैन बसेरा का निरिक्षण करने पहुचे लखीमपुर खीरी के जिलाधिकारि शेलेंद्र कुमार भी इस रैन बसेरे की सुविधाओं को देख कर बेहद संतुष्ट दिखाई दिये।

रिपोर्ट:-फारुख हुसैन…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here