कोरोना टेस्ट, संक्रमित व्यक्ति के इलाज को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्यों को दिए निर्देश

Supreme Court directs state government
image source - google

देश में जैसे-जैसे कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। वैसे-वैसे कुछ अस्पतालों और राज्य सरकारों द्वारा कि जा रही लापरवाही देखने को मिली। जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने खुद संज्ञान लिया और कोरोना टेस्ट, संक्रमित व्यक्ति और मृतकों को लेकर सभी राज्यों को एक बार फिर निर्देश दिए हैं।

सुप्रीम कोर्ट ने आज शुक्रवार को कहां की कोरोनावायरस के परीक्षणों के लिए उचित दर तय की जानी चाहिए और पूरे देश में इस संबंध में एकरूपता हो। इसके साथ ही कोरोना से संक्रमित मरीजों की निगरानी सुनिश्चित करने के लिए अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरे लगाई जाए।

सुप्रीम कोर्ट ने आगे कहा कि रोगी की देखभाल और मृतकों को संभालने में हो रही खामियों को दूर किया जाए। कोविड-19 अस्पतालों में विशेषज्ञों की एक टीम को जाकर दौरा करना चाहिए। जिससे संक्रमित मरीजों के इलाज में हो रही खामियां सामने आ सके और उन्हें दूर किया जा सके।

मालूम हो कुछ दिन पहले इसी मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाई थी। दिल्ली के कोविड-19 अस्पतालों में मरीजों का इलाज लापरवाही के साथ किया जा रहा था। कुर्ला से जान गवा चुके लोगों के शवों को इलाज करा रहे मरीजों के पास ही रखा गया था। इसके वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here