कोरोनावायरस को लेकर यूपी में सीएम की लगातार मीटिंग, आज लिए गए कई फैसले

Epidemic Act
Google

आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास पर लॉकडाउन के दौरान किए गए कार्यों की समीक्षा और कोरोनावायरस महामारी की रोकथाम के लिए किए जा रहे काम की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गरीबों तक पहुंचाए जा रहे राशन और सुविधाओं के बारे में जानकारी ली और लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने का आदेश दिया।

सीएम राहत कोष में UPSRTC ने दिए 2.47 करोड़ रुपए का योगदान

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी व प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी कि आज शाम को 7:00 बजे सीएम योगी 75 जिलों के जिला अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे। इस मीटिंग में पुलिस कमिश्नर व उच्च अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 121 है और यह 16 जिलों के हैं।

लगातार हो रही कार्यवाही

अवनीश अवस्थी ने कहा कि अभी तक 7177 एफ आई आर दर्ज की जा चुकी है। 287 विदेशी उत्तर प्रदेश में है। इनमें से 211 विदेशियों के पासपोर्ट जप्त कर लिए गए हैं। इसके साथ ही 1172 लोग दिल्ली के उत्तर प्रदेश में चिन्हित किए गए हैं। इनमें से 884 लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है। वहीं 32 लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है। दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वाले 429 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं।

जारी किए गए कई नंबर

अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार ने टेलीफोन नंबर जीरो 052222 37 56 56, व्हाट्सएप नंबर 9454441036 मैसेज करने के लिए हेल्पलाइन के लिए 9454441045 मोबाइल नंबर जारी किया है। इसके साथ ही 1 मार्च के बाद विदेश से लौटे लोगों के लिए टोल फ्री नंबर 18001805145 जारी किया गया है।

WHO ने की पीएम मोदी की तारीफ, अन्य देशों से भी की ऐसे काम करने की अपील

अवनीश अवस्थी ने कहा कि नए कम्युनिटी किचन खोले जा रहे हैं और जरूरतमंदों को भोजन दिया जा रहा है। प्रदेश में 3400000 लीटर दूध का वितरण जारी है। इसके साथ ही दुकानों पर रेट लिस्ट भी लगाने की तैयारी की जा रही है। कालाबाजारी और जमाखोरी पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान करने की अपील की व जिन लोगों ने अभी तक योगदान दिया है, उनका मुख्यमंत्री ने आभार व्यक्त किया।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here