Good Newwz Review: इस फिल्म ने दर्शकों को हँसा-हँसा कर किया लोटपोट

good newz movie review
Google

अक्षय कुमार,करीना कपूर खान, दिलजीत दोसांझ और कियारा आडवाणी की फिल्म ‘गुड न्यूज’ फुलटू धमाल फिल्म है। पिछले साल जहां ‘सिम्बा’ के साथ 2018 ने गुडबाय कहा था। वहीं 2019 की विदाई ‘गुड न्यूज’ के साथ हो रही है। ‘गुड न्यूज’ एंटरटेनमेंट की कमप्लीट डोज है। जिसमें कॉमेडी के साथ ही बेहतरीन एक्टिंग का भी कॉकटेल है। दर्शको की मने तो ‘गुड न्यूज के डायरेक्टर ने फिल्म को कहीं भी बोरिंग नहीं होने दिया है।

सितारों ने जीत लिया दर्शकों का दिल

गुड न्यूज में एक्टिंग की बात करें तो अक्षय कुमार ने वरुण का किरदार बढ़िया ढंग से निभाया है और करीना कपूर ने भी शानदार तरीके से उनका साथ दिया है. दोनों बतौर कपल फिल्म में खूब जमे हैं। दिलजीत दोसांझ और कियारा आडवाणी के देसी कैरेक्टर स्क्रीन पर आते ही कई रंग भर देते हैं। उनका बिंदास अंदाज और डायलॉग भी चेहरे पर हंसी ले आता है। इस तरह एक्टिंग के मामले में इन सभी सितारों ने दिल जीता है।

बोर होने का तो सवाल ही नहीं उठता

आपको बता दे की डेब्यूटैंट डायरेक्टर राज मेहता की खूबी यह है कि स्पर्म एक्सचेंज के गुफअप्स जैसे विषय पर बनी इस फिल्म को उन्होंने कहीं भी अश्लील, मेलॉड्रैमेटिक या ओवर द टॉप नहीं होने दिया। फिल्म का फर्स्ट हाफ ज्यादा मजबूत और मजेदार है। सेकंड हाफ में ड्रामा है, जहां निर्देशक बच्चा पैदा करने में एक औरत और मर्द के योगदान का विश्लेषण करता नजर आता है।

फिल्म में म्यूजिक है शानदार

यदि हम बात करे Good Newwz के म्यूजिक की तो वो बहुत ही शानदार है। फिल्म के सॉन्ग फेस्टिवल सीजन के लिए एकदम धमाकेदार हैं। कहानी बहुत ही सधी है और कॉमे़डी की मजेदार डोज है। आईवीएफ में गड़ब़ड़ी जैसा विषय पहली बार स्क्रीन पर नजर आया है और डायरेक्टर बहुत ही सिम्पल ढंग से कहानी कह जाते हैं। इस तरह गुड न्यूज एक फुली एंटरटेनिंग फिल्म है। फिल्म को देखकर लग रहा है की यह फिल्म दबंग 3 और मर्दानी को जबरदस्त टक्कर दे रही है।

कुछ ऐसी है फिल्म की कहानी

मुंबई का हाई-फाई और सोफेस्टिकेटेड कपल वरुण बत्रा यानि अक्षय कुमार और दीप्ति बत्रा यानि करीना कपूर शादी के 7 साल के बावजूद पैरंट्स नहीं बन पाए हैं। पेशे से पत्रकार दीप्ति शादी के 7 साल बाद मां बनने के लिए डेस्परेट है। जबकि वरुण इस मामले में कूल है।

मां-बाप बनने के लिए दोनों पर पारिवारिक और सामाजिक प्रेशर भी खूब बना हुआ है। ऐसे में जब ये दोनों मुंबई से दिल्ली वरुण की बहन अंजना सुखानी के मां बनने के उपलक्ष्य में मनाई जानेवाली पहली लोहड़ी के लिए आते हैं। तो वरुण की बहन और जीजा उन्हें डॉक्टर जोशी दंपति यानि आदिल हुसैन-टिस्का चोपड़ा से आइवीएफ ट्रीटमेंट के जरिए पैरंट्स बनने की सलाह देते हैं।

फिल्म देखने पर आप हो जायेगे मजबूर

दीप्ति किसी तरह वरुण को इस ट्रीटमेंट के लिए तैयार करती है। मगर तभी उनकी जिंदगी में भूचाल आ जाता है। जब उन्हें पता चलता है कि उन्हीं के हमनाम बत्रा कपल हनी यानि दिलजीत दोसांझ और मोनिका यानि कियारा अडवानीभी डॉक्टर जोशी के यहां ट्रीटमेंट कराने आए थे। मगर एक जैसे नाम के कारण उनके स्पर्म एक्सचेंज हो गए हैं। दीप्ति के गर्भ में हनी का स्पर्म है और मोनिका के पेट में वरुण का। अब इसके बाद इन जोड़ों की जिंदगी क्या मोड़ लेगी? ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।