लखनऊ मैट्रो का दौरा किया अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल ने

    मेम्फिस एरिया ट्रांजिट अथॉरिटी से संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रतिनिधि लखनऊ सोमवार को आये हुए थे। जहाँ पर अमेरिकी प्रतिनिधियों ने लखनऊ मेट्रो के सफर का आनंद लिया और जम कर मेट्रो की तारीफ की, साथ ही अमेरिकी प्रतिनिधि गैरी रोसेनफेल्ड प्रबंध निदेशक लखनऊ मेट्रो,कुमार केशव व पूरी मेट्रो की टीम को समय पर इस कठिन लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बधाई दी। अमेरिकी प्रतिनिधियों ने लखनऊ मेट्रो में सीसीएस एयरपोर्ट मेट्रो से हजरतगंज मेट्रो स्टेशन तक यात्रा की और दिवार पर अंकित कलाकृतियों की भी तारीफ की।

    कार्यालय का भी किया दौरा

    अमेरिकी प्रतिनिधि गैरी रोसेनफेल्ड ने लखनऊ मेट्रो के प्रशासनिक कार्यालय का भी दौरा किया। जहाँ पर प्रबंध निदेशक कुमार केशव व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने अमेरिकी प्रतिनिधि मंडल का स्वागत किया। अमेरिकी प्रतिनिधियों ने मेट्रो ट्रेन,वर्कशॉप में सुविधा व रखरखाव को देखा, साथ ही इंस्पेक्शन बे लाइन का दौरा भी किया। जहाँ अमेरिकी प्रतिनिधियों को लखनऊ मेट्रो और ग्रीन’ डिपो की विशेषताओं और डिपो के अंदर की सुविधाओं से अवगत कराया गया।

    मेट्रो की डिजाइन के बारे में दी जानकारी

    प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने गैरी रोसेनफेल्ड व उनकी टीम को लखनऊ मेट्रो की विशेष डिजाइन के बारे में बताते हुए कहा की लखनऊ मेट्रो का डिजाइन पुराने और आधुनिक लखनऊ का सम्मिश्रण है। मेट्रो पर वार्ता करते हुए गैरी रोसेनफेल्ड ने कहा की लखनऊ मेट्रो ने तय समय में अच्छा काम किया है और इस काम ने दुनिया में एक कीर्तिमान स्थापित किया है। अगर ये परियोजना अमेरिका में होती तो इसको पूरा होने में 10 साल तक का समय लग सकता था। अमेरिकी प्रतिनिधि लखनऊ मेट्रो से बहुत आकर्षित हुए और जम कर मेट्रो और मेट्रो की पूरी टीम की तारीफ की।