हनुमान जयंती के अवसर पर जारी हुआ श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का लोगो

ram mandir trust logo
Image source- Google

आज बुधवार को हनुमान जयंती के पावन अवसर पर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का लोगो जारी किया गया है। इस लोगो में श्री रामचंद्र धनुष-बाण लिए एक सूर्यवंशी के रूप में दिखाए गए हैं। सूर्य को इंगित करते हुए लाल व पीले रंग की लपटें भी दिखाई दे रही है। केंद्र में श्री राम चंद्र जी है और उसमें हनुमान जी की आकृति के साथ ‘श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ लिखा हुआ है व नीचे की तरफ ‘रामो विग्रहवान धर्म’ लिखा है।

सीएम योगी ने रामलला को अस्थाई मंदिर में किया विराजमान, जाने कैसा है मंदिर

अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए गठित श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का यह लोगो देखने में बहुत आकर्षक है। आज हनुमान जी की जयंती के अवसर पर जारी किया गया है। अब इस लोगो का उपयोग पत्र और प्रपत्र ,कागजातों, अधिकारिक वेबसाइट आदि के लिए किया जाएगा। इस लोगो को ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय ने जारी करते हुए कहा की प्रभु राम और हनुमान जी हमारी सदैव रक्षा करेंगे।

हनुमान जयंती उत्सव टला

आज 8 अप्रैल हनुमान जयंती के दिन 84 कोसी परिक्रमा मखोड़ा से शुरू होनी थी। जो अंबेडकर नगर से शुरू होकर अयोध्या में आकर समाप्त होती पर देश में कोरोनावायरस के संकट को देखते हुए सभी कार्यों को स्थगित कर दिया है। अब परिक्रमा अगले साल 2021 में हनुमान जयंती के दिन होगी। हालांकि मंदिरों में हनुमान जी की पूजा-अर्चना, भोग, आरती जैसे कार्यक्रम चलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here