रायबरेली : आखिरकार किसकी मदद से जेल से फरार होने मे कामयाब हुए 2 कैदी ?

2 prisoners escape
Raebareli

रायबरेली :। कल बीते मंगलवार सूचना मिली थी की Raebareli के जिला कारागार से दो कैदी फरार हो गए थे जिसकी खबर मिलते ही प्रशासन तुरंत हरकत में आ गया,जिसकी जांच करने के लिए डीआईजी जेल लखनऊ रेंज मौके पर रायबरेली जिला जेल पहुंचे और जाँच शुरू की।

इस तरह से फरार हुए थे कैदी

जहां फरार हुए कैदियों में रंजीत कुमार निवासी सलोन, दूसरा शरदा प्रसाद निवासी शिवगढ़ थाना क्षेत्र के निवासी हैं।बताया जाता है कि दोनों कैदी चोरी और रेप के मामले में बंद थे। बताया गया कि क्वारंटाइन बैरक में बने बाथरूम में सेंध लगाकर दोनों बैरक से बाहर आए, फिर तीन-चार बड़ी दीवारें पार करके भाग गए। ऐसा करना बहुत कठिन है या यूं कहें कि एक तरह से बहुत मुश्किल था,पर उन दोनों ने ऐसा करके जेल प्रशासन की नींद उड़ा दी। क्यूंकी लगातार प्रदेश सरकार अपराधियों पर लगाम लगाने की मुहिम चला रही है तो वहीं दूसरी ओर दोनों कैदी जेल के अंदर से फरार हो गए। अब सवाल यह उठता है की आखिरकार दोनों कैदी किसकी मदद से जेल से फरार हुए? कैसे वह जेल से बाहर आए? फिलहाल इसका अभी कुछ भी पता नहीं चल पाया है।

सीसीटीवी कैमरों के आधार पर हो रही जांच

डीआईजी लखनऊ रेंज संजीव त्रिपाठी रायबरेली जिला जेल पहुंचे हैं जेल के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों के आधार पर जांच कर रहे हैं। फिलहाल अभी उन दोनों का पता नहीं चल पाया है और जेलर ने बताया कि दो बंदियों के जेल से भागने की तहरीर दी गई हैं।

वही मामले की पड़ताल करने के लिए डीआईजी सजीव त्रिपाठी लखनऊ जोन से रायबरेली जिला जेल पहुचे। जहाँ पर सीसीटीवी फुटेज खंगालने के लिए टीमें लगा दी गई है। वही इस मामले में जो भी दोषी होंगे उन पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी और बाकी जांच अभी चल रही है।

रिपोर्ट:-अभिषेक बाजपेयी…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here