रेलवे कर्मी पर हमला करने वाला आरोपी गिरफ्तार

imaege suorce-google

उत्तर प्रदेश की राजधानी में लखनऊ पुलिस के हाथ लगी एक बड़ी सफलता। बता दे की महानगर स्थित आलमबाग में रेलवे कर्मी पर जानलेवा हमला करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कुछ लोगो ने पोलिस को उसके थाना क्षेत्र स्थित फतेअली चौकी के निकट चारबाग स्टेशन के पास होने की सुचना दी। सुचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को चारबाग स्टेशन के पास से गिरिफ्तार कर लिया। वहीं पकड़े गए आरोपी सहकर्मी की निशानदेही पर पुलिस ने 12वोर का देशी अवैध तमंचा व जिन्दा कारतूस सहित खोखा कारतूस बरामद किये। पकड़े गए आरोपी को आगे की कार्यवाही के लिए जेल भेज दिया है।

बता दे की आलमबाग कोतवाली प्रभारी आनंद शाही ने पकड़े गए आरोपी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार की शाम करीब पांच बजे अवैध आलमबाग में रहने वाले रेलवे कर्मी गिरजाशंकर पर पड़ोस में रहने वाले सहकर्मी रेलवे कर्मी विष्णु प्रताप सिंह ने पुरानी रंजिश के चलते ओम नगर तिराहे के पास गिरजाशंकर पर जानलेवा हमला किया। हमला करने के बाद तमंचा लहराते हुए भाग निकला। सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने गंभीर हालत देख इलाज के लिए घायल रेलकर्मी को आनन फानन में ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया दिया था।

15 हजार रूपये के इनामी बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इसी दौरान शनिवार सुबह मुखबिर की सूचना पर थाना क्षेत्र स्थित फतेअली चौकी के निकट चारबाग स्टेशन के पास से सहकर्मी रेलवे कर्मी विष्णु प्रताप सिंह को गिरफ्तार किया गया। पकड़े गए आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने 12वोर का देशी अवैध तमंचा व जिन्दा कारतूस सहित खोखा कारतूस बरामद कर पकड़े गए आरोपी को धारा 307 सहित 3/25 आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। वहीं पकड़े गए आरोपी विष्णु प्रताप ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया कि गिरजाशंकर की राजनीति के कारण उसकी शिकायत कार्यालय में हुई थी। जिसके चलते उसने जान से मारने की नीयत से जानलेवा हमला किया था।