IIM इंदौर व लखनऊ स्मार्ट सिटी के बीच हुआ MOU हस्ताक्षर

OMU signed
google

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को इंदौर के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) का साथ मिल गया है। महापौर संयुक्ता भाटिया की उपस्थिति में 21 जनवरी को मंगलवार के दिन आईआईएम इंदौर और लखनऊ स्मार्ट सिटी के बीच समझौता ज्ञापन (MOU) पर हस्ताक्षर हुआ। अब इंदौर शहर की तरह ही लखनऊ में भी बेहतर यातायात और साफ-सफाई की व्यवस्था की जाएगी। महापौर ने इस हस्ताक्षर के बाद कहा कि अब हमें आगे स्मार्ट सोच के साथ कार्य करने में सहायता प्राप्त होगी।

IIM
google

इस दौरान आईआईएम इंदौर के निदेशक प्रो. हिमांशु राय और मंडलायुक्त मुकेश मिश्राम व नगर आयुक्त ने लखनऊ में स्वच्छता मॉडल को लेकर एमओयू हस्ताक्षर करने के बाद कहा कि लखनऊ के लोगों को और ज़्यादा बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

लखनऊ की महापौर (मेयर) संयुक्ता भाटिया ने कहा कि हमने लखनऊ के लोगों को और भी ज़्यादा बेहतर सुविधाएं देने तथा लखनऊ को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए दृण संकल्प लिया है और आज इसके लिए लखनऊ को आईआईएम इंदौर का साथ भी मिल गया है। अब हम लोगों को एक स्मार्ट सोच के साथ काम करने में भी मदद मिल सकेगी।

अब बनेगा टीवी मुक्त लखनऊ-महापौर संयुक्त भाटिया

मंडलायुक्त मुकेश मिश्राम ने इस दौरान कहा कि अब आईआईएम इंदौर की प्रबंधक तथा आईटी मिलकर लखनऊ में बेहतर साफ सफाई व्यवस्था और स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्टो में मदद करेंगे साथ ही प्रोटोटाइप तैयार करेंगे जिससे हमें भविष्य के लखनऊ को बनाने में काफी मदद मिलेगी। इस दौरान महापौर संयुक्ता भाटिया और आईआईएम इंदौर के निदेशक प्रो. हिमांशु राय के अलावा नगर आयुक्त इंद्रमणि त्रिपाठी तथा महाप्रबंधक जैदी समेत अन्य बहुत सी हस्तियां मौजूद थीं।

 एमओयू के तहत आईआईएम इंदौर इन विषयो पर करेगा काम

  • इंदौर के स्वच्छता मॉडल तथा सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट मॉडल को राजधानी लखनऊ में लागू किया जाएगा।
  • राजधानी लखनऊ के ट्रैफिक सिस्टम को स्मार्ट बनाया जाएगा।
  • लखनऊ स्मार्ट सिटी का प्रोटोटाइप तैयार किया जाएगा।
  • इंदौर नगर निगम के अधिकारियों तथा कर्मचारियों द्वारा लखनऊ नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here