Sidharthnagar: पेट्रोल पम्पों से कम कीमत में बाजारों में बिक रहा पेट्रोल-डीजल, जानें पूरा मामला

Petrol and diesel smuggling
image source - google

देश व प्रदेश में भले ही डीजल और पेट्रोल के बढ़ते दाम से देशवासी परेशान है। लेकिन उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में पेट्रोल पम्प के साथ-साथ बाजारों में भी पेट्रोल-डीजल बिक रहा है और इनके दाम भी पम्प से काफी कम है। लेकिन बाजारों में जो पेट्रोल-डीजल बिक रहा है वो भारत का नहीं बल्कि पड़ोसी देश नेपाल का है।

दरअसल उत्तर प्रदेश का सिद्धार्थनगर जिला पड़ोसी देश नेपाल से लगा हुआ है। जहाँ पर पेट्रोल और डीजल का दाम काफी कम है। जिस वजह से तस्कर इसका जमकर फायदा उठा रहे है और पेट्रोल-डीजल की तस्करी कर खुलेआम बाजारों में बेच रहे है।

टैंकों में भरकर हो रही तस्करी

नेपाल बॉर्डर पर बसे भारतीय बाजारों में तस्कर खुलेआम पेट्रोल टैंकों में, डिब्बो और प्लास्टिक के गैलन में नेपाल के पेट्रोल पंपों से तेल भरवाकर भारत में प्लास्टिक की बोतलों में भरकर बेच रहे हैं। पड़ोसी देश नेपाल से कम कीमत में पेट्रोल और डीजल खरीद कर तस्कर भारतीय पेट्रोल पम्पों से भी कुछ कम दाम में बेचा जा रहा है।

इसकी हकीकत हमारे कैमरे में भी कैद हुई है। तस्कर बकायदे कैरियर के माध्यम से पड़ोसी देश नेपाल से डीजल और पेट्रोल लाते हुए आप भी वीडियो में देख सकते है। कहने को तो भारत नेपाल बॉर्डर पर निगहबानी के लिये तीन सुरक्षा एजेंसियां लगायी है लेकिन इनके आँखों के नीचे ही ये तस्कर अपने वाहनों में अधिक पेट्रोल और डीजल डलवाकर उस पार से इस पार भारत मे आ जाते है।

पीएम मोदी ने Puducherry को दी विभिन्न परियोजनाओं की सौगात

अब वाहनों में तेल भरा होने के कारण इन पर कोई अंकुश भी नही लग पा रहा है और ना ही इस मामले में सिद्धार्थनगर प्रशासन कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here