लखनऊ व्यापारियों का अमेजॉन, फ्लिपकार्ट के विरुद्ध आंदोलन

Lucknow merchants agitate

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एफडीआई के नियमों के खिलाफ जा रही अमेजॉन, फ्लिपकार्ट एवंअन्य ई-कॉमर्स कंपनियों एवं होलसेल स्टोर वॉलमार्ट से तंग आकर इसके विरुद्ध आंदोलन की आग को और बढ़ा दिया। जिसके बाद प्रधानमंत्री, वित्त मंत्री, वाणिज्य मंत्री तक व्यापारियों की समस्याएं पहुंचाने के लिए आदर्श व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने लोकसभा सांसद डॉ रीता बहुगुणा जोशी को ज्ञापन सौंपा। जिसके बाद सांसद डॉ रीता बहुगुणा जोशी ने व्यापारियों की पीड़ा को समझते हुए इस मुद्दे को उपर तक पहुंचाने का आश्वासन दिया तथा व्यापारियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहने की बात कही।

इससे पहले आज शुक्रवार को उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता के नेतृत्व में शुक्रवार को संगठन के पदाधिकारियों ने मिलकर लोकसभा सदस्य सांसद डॉ रीता बहुगुणा जोशी को उनके लखनऊ में डाली बाग स्थित आवास पर एक ज्ञापन सौंपकर उनसे अनुरोध किया की वह इस मुद्दे व व्यापारियों की पीड़ा को प्रधानमंत्री, वित्त मंत्री और वाणिज्य मंत्रियों तक पहुंचाएं जिससे व्यापारियों की यह पीड़ा दूर हो सके।

इसके अलावा व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने कहा की अगर इन कंपनियों पर रोक नहीं लगाया गयी तो भारत में व्यापारी पूरी तरह से तबाही की कागार पर आ जायेगा। बता दें की व्यापारियों की इस समस्या से निजात दिलाने के लिए ज्ञापन देने वालों में लखनऊ के उपाध्यक्ष डॉ साकेत चतुर्वेदी, ट्रांस गोमती प्रभारी मनीष पांडे ट्रांस गोमती अध्यक्ष अनिरुद्ध निगम, सचिन सिंह शामिल थे।