आतंकवाद के मुद्दे पर चीन ने की पाकिस्तान की तारीफ, कहा पाक ने दिया बलिदान

pakistan and china
image source - google

सारी दुनिया यह जानती है कि पाकिस्तान आतंकवादियों पर कार्यवाही करने में नाकाम रहा है। जिसकी वजह से वो इस समय एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट में है। इसके बाद भी चीन उसकी झूठी तारीफ करते नहीं थकता। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने आतंकवाद पर पाकिस्तान की कार्यवाही की सराहना की और अंतरराष्ट्रीय समुदाय से इसे पहचानने को कहा।

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि चीन हर तरह से आतंकवाद का विरोध करता है। आज आतंकवाद सभी देशों के सामने एक आम चुनौती है।‌ पाकिस्तान ने आतंकवाद से लड़ने में जबरदस्त प्रयास और बलिदान दिया है। अंतरराष्ट्रीय समुदाय को इसे पहचानना चाहिए और उसका सम्मान करना चाहिए।

पाक को ग्रे लिस्ट से निकालने की कोशिश 

चीनी प्रवक्ता द्वारा दिए गए इस बयान से साफ होता है कि अपने दोस्त पाकिस्तान को वो एफएटीएफ द्वारा होने वाली कार्यवाही से बचाना चाहता है और उसे ग्रे लिस्ट से निकालना चाहता है।

बता दें मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकियों को फंडिंग के मामले में पाकिस्तान को एफएटीएफ ने ग्रे लिस्ट में डाल रखा है। इन मामलों पर पाकिस्तान से लगभग 150 सवाल पूछे गए थे। जिनमें से कुछ पर ही वह अपनी सफाई दे पाया। जिसके बाद पाकिस्तान की ब्लैक लिस्ट होने की नौबत आ गई थी। लेकिन चीन सहित दो अन्य देशों ने पाकिस्तान के समर्थन कर दिया, जिसके बाद उसे ग्रे लिस्ट में ही रखने का फैसला लिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here