IPS अमिताभ ठाकुर ने पुलिसवालों की गालीगलौज रोकने की मांग की

police
Google

यूपी :- आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने डीजीपी यूपी एच सी अवस्थी से जनता के प्रति अपनी भाषा के प्रयोग में सुधार लाने के उद्देश्य से पुलिसवालों को विशेष व्यवहार प्रशिक्षण देने का आग्रह किया है। अपने पत्र के साथ अमिताभ ने पूर्व इंस्पेक्टर जेठवारा, प्रतापगढ़ विनोद यादव तथा इंस्पेक्टर गोविंदनगर, कानपुर नगर अनुराग मिश्रा की ऑडियो क्लिपिंग भी भेजी है, जिसमे दोनों अफसर पीड़ित व्यक्तियों के साथ अत्यंत अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे हैं।

बाराबंकी में लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ा रहा ढोंगी बाबा

आईपीएस अफसर अमिताभ ने कहा कि जो भी व्यक्ति पुलिस के पास आता है वह पहले से ही काफी पीड़ित तथा प्रताड़ित होता है, जिसे पुलिस से सद्भावना तथा सदाचार की जरुरत होती है। यदि इसकी जगह पुलिसवाले गन्दी तथा अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं तो इससे पीड़ित व्यक्ति अत्यधिक दुखी हो जाता है और जनता में भी गलत सन्देश जाता है।

उन्होंने कहा कि यदि इंस्पेक्टर रैंक के अफसर इस तरह की निंदनीय भाषा का प्रयोग कर रहे हैं तो यह विचारणीय विषय है। इससे स्पष्ट है कि कार्यरत पुलिसकर्मियों के व्यवहार प्रशिक्षण पर विशेष बल देने की जरुरत है, ताकि उनके द्वारा इस प्रकार गालीगलौज तथा अनुचित भाषा का प्रयोग नहीं किया जाये. अमिताभ ने कहा कि वे इस कार्य हेतु अपना सहयोग देने को निरंतर तत्पर रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here