सोनभद्र : किसानों ने क्रय केंद्र का किया घेराव, किया हंगामा

सोनभद्र :। जिले के घोरावल विधानसभा में स्थित बट्ट सहकारी समिति पर किसानों ने क्रय केंद्र पर हंगामा किया किसानों के हंगामे को देखते हुए क्रय केंद्र के सचिव केंद्र छोड़कर धीरे से घिसकने में ही अपनी भलाई समझें किसानों ने सहकारी समिति पर धान खरीद में पक्षपात का आरोप लगाते हुए हंगामा किया ।

किसानों का आरोप है कि समिति के अध्यक्ष व सचिव के द्वारा रात के अंधेरे में धान खरीद में गोल माल किया जा रहा है । किसानों का आरोप है कि देर रात समिति पर चहल पहल देखकर कुछ किसान पहुचे तो पाया कि गाड़ी से धान उतारकर समिति में रखा जा रहा है । सुबह होने पर इसकी शिकायत अध्यक्ष व सचिव से करने के लिए किसान लामबंद होकर समिति पर पहुच गए जहां पर सचिव नदारद मीले और अध्यक्ष इस मामले पर कोई भी संतोषजनक जबाब देने में असमर्थ दिखाई दिए।

वही किसान विजय मौर्य ने बताया कि हम लोग अपने धान को लेकर कई दिनों से चक्कर लगा रहे है पर कभी बोरे की कमी तो कभी कोई दूसरी समस्या बताकर हम लोगो के धान की खरीदी नही की जा रही है पर जब व्यापारी का धान आता है तो जिस केंद्र को शाम 6 बजे तक बंद कर दिया जाता है वो केंद्र रात 10 बजे खोलकर व्यापारी के धान को अंदर रखवा दिया जाता है अध्यक्ष व सचिव पक्षपात कर रहे है ।

किसान शिव पूजन सिंह ने बताया कि जब हम लोग धान लेकर आते है तो उसे विधिवत साफ करवाने के नाम पर कई दिन तक घुमाया जाता है और जब व्यापारी आते है तो उनके धान को सीधे ट्रक्टर से उतार कर अंदर रख लिया जाता है वही महीनेभर से हम लोग चक्कर लगा रहे है पर क्रय केंद्र पर सचिव व अध्यक्ष नदारत रहते है आवर धान की खरीदी कभी बोरे के नाम पर तो कभी काटा बिगड़ा है।

हालांकि क्रय केंद्र के आंकिक बनवारी ने बताया कि ये जो किसान हल्ला मचा रहे है वो लोग रात में अपने धान को लाकर केंद्र पर गिरा दिए थे अब सुबह से केंद्र खुला है तो इनके धान को हमलोग तौल कराकर खरीदेंगे कोई विशेष समस्या नही है।

रिपोर्ट:- प्रवीण पटेल…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here