कांस्टेबल की पत्नी ने एडीजी कार्यालय में खा लिया ज़हर

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक कांस्टेबल की पत्नी ने पति से परेशान होकर बुधवार को एडीजी कार्यालय में ज़हर खा लिया जिससे कार्यालय के परिसर में अफरातफरी फ़ैल गई। महिला बुधवार को दोपहर के समय एडीजी कार्यालय अपनी समस्या लेकर आयी और ज़हर खा कर आत्महत्या करने का प्रयास किया। ज़हर खाने के तुरंत बाद महिला को दीन दयाल अस्पताल पहुँचाया गया जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

पुलिस का कहना है कि महिला कमला देवी के पति भदोही मे हेड कांस्टेबल हैं और वह घर वालों का भरण पोषण नहीं करते हैं जिसके कारण परिवार की माली हालत बहुत खराब है। अस्पाताल में मौजूद कमला देवी के छोटे बेटे श्याम जी यादव ने पूरी घटना के बारे में बताया कि उसके पिता भरत प्रसाद यादव भदोही में हेड कांस्टेबल हैं और उनका परिवार मूल रूप से बलिया जिले का रहने वाला है। बड़े बेटे राम जी का कहना है कि करीब 20 साल से पिता ने खर्च नहीं दिया है। कमला देवी कई अधिकारियों से सिफारिश कर चुकी है लेकिन किसी ने भी उसकी नहीं सुनी जिसके कारण उसने ज़हर खाया।

थाना कैंट के प्रभारी अश्वनी चतुर्वेदी, क्षेत्राधिकारी अनिल कुमार समेत अन्य पुलिस कर्मी मोके पर उपस्थित रहे। पुलिस का कहना है कि परिवार में दो बेटे हैं। भरत प्रसाद यादव 31 अक्‍टूबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। वह पिछले 15 सालों से अपने परिवार से मिलने नहीं आये हैं और किसी दूसरी महिला से उनके सम्बन्ध हैं।