एसटीएफ ने भी किये कई बड़े ऑपरेशन : डीजीपी

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता करते हुए बयान दिया जिसमे उन्होंने पुलिस के द्वारा की कई कार्यवाहियों के बारे में बताया। उन्होंने खुलासा करते हुए कहा कि लखीमपुर खीरी से टेरर फंडिंग का काम करने वाले गिरोह को गिरफ्तार किया गया है जिसमे उम्मीद अली, संजय अग्रवाल, शमीम सलमानी तथा एक अन्य अभियुक्त शामिल है। डीजीपी की यह प्रेस वार्ता गोमती नगर विस्तार के पुलिस मुख्यालय में हुई।

डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि गिरोह ने नेपाली बैंक की वेबसाइट हैक करके 49 लाख रूपए निकाल कर भारत में आतंकी गतिविधियों के लिए भेजा था। इन लोगों में 4 अन्य लोग नेपाल से आतंकी गतिविधियों में शामिल हैं। पुलिस ने उनके पास से मोबाईल तथा अन्य उपकरण बरामद किया है। उत्तर प्रदेश और नेपाल की पुलिस मुमताज़ नाम के एक अभियुक्त को ढूंढ रही है। लखीमपुर खीरी की पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया था जो अब एटीएस के पास भेज दिया जाएगा।

रामगोपाल हत्याकाण्ड मे घोषित बीस हजार का इनामिया गिरफ्तार

डीजीपी ने बताया कि पिछले साल भी इसी तरह का मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमे कई जनपदों से आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। संभल में 5 ऐसे लोग हैं जो सालों से गायब हैं। इन्हीं में से एक सनाउल्लाह को जोड़कर जांच पड़ताल की जाएगी। एसटीएफ ने भी कई बड़े आपरेशन किये हैं। राहुल बावरिया समेत कई अपराधियों को गिरफ्तार किया और अयोध्या से मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह को पकड़ा जो कई जनपदों में ड्रग सप्लाई किया करते थे। फ़र्ज़ी लाइसेंसों की भी एसटीएफ इन्क्वाइरी कर रही है।

डीजीपी ने कहा कि सरकार ने भी शस्त्र लाइसेंस और कारतूसों की जांच का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी टेरर फंडिंग में चन्द्र विजय और बुद्धा नामक दो नेपाली नागरिकों को भी गिरफ्तार किया गया है। मुमताज नाम के व्यक्ति द्वारा इनको लीड किया गया था और इसमें किसी बड़े आतंकी ग्रुप के शामिल होने की भी आशंका है। नेपाल सरकार से भी पुलिस लगातार संपर्क मे है और पॉक्सो मुकदमों की जांच पर दिया विशेष ध्यान जा रहा है। पाक्सो में व्यापक और निष्पक्ष जांच की जा रही है जिसमे अब तक 360 केसों में सजा दिलाई जा चुकी है।

डीजीपी ओपी सिंह ने बयान देते हुए कहा कि इन्वेस्टिगेशन से करप्शन शुरू होता है और इंवेष्टिगेशन पर ही खत्म होता है। आज बहराइच में भी एक बच्ची का रेप हुआ जिसमे डीजीपी ने रिकार्ड टाइम में इन्क्वारी पूरी करने के आदेश दिए हैं।