Shoaib Akhtar ने क्यों कहा सहवाग से “जितने आपके सर में है बाल, उससे कहीं ज्यादा है मेरे पास माल “

...मैटर आपस का है तो आपस में ही सुलटा लो

virendra sehwag, shoaib akhtar, cricketrs fight
image source - google.com

जितने आपके सर में है बाल, उससे कहीं ज्यादा है मेरे पास माल”
Rhyming अच्छी है न, पर यह किसी पर किया गया कटाक्ष है. दरअसल अपने स्वतंत्र स्वभाव के लिए जाने जाने वाले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज Shoaib Akhtar ने Virendra Sehwag पर यह कटाक्ष किया।

और सहवाग तो सहवाग हैं. समय समय पर आप उन्हें मौजिले अंदाज में देख सकते हो. और यह कटाक्ष उसी किसी एक समय का नतीजा है।
Shoaib Akhtar के इस जवाब को Virendra Sehwag की पुरानी टिप्पणियों के जवाब में देखा गया, 2016 में उनके यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए वीडियो में Virendra Sehwag ने एक कमेंट किया था। सहवाग ने कहा था कि शोएब अख्तर भारतीय क्रिकेट और उसके क्रिकेटरों की बहुत तारीफ करते हैं क्योंकि उन्हें कारोबार की जरूरत है। और यही वजह है की शोएब अख्तर यूट्यूब पर आ गए हैं.

तो इस पर Shoaib Akhtar ने अब जवाब दिया की “मेरे पास आपके( Virendra Sehwag ) सिर पर बाल (बाल) की तुलना में अधिक माल (पैसा) है। यदि आप इस बात को स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं कि मेरे इतने उच्च अनुयायी हैं, तो इसे समझें। मुझे शोएब अख्तर बनने में 15 साल लग गए हैं। हां। अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए गए वीडियो में कहा, भारत में मेरे बहुत बड़े प्रशंसक हैं, लेकिन मैंने उनकी आलोचना की जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में अच्छा नहीं खेला।

Shoaib Akhtar ने भारत के लिए विराट कोहली को श्रेय दिया, जिन्होंने मुंबई में पहला वनडे हारने के बाद 10 विकेट से एक असाधारण वापसी की। अपने Youtube चैनल Shoaib100mph पर, शोएब ने कोहली को “एक असाधारण नेता”(टीम लीडर ) कहा था क्योंकि वे आसानी से हार नहीं मानते।

शोएब ने वनडे सीरीज़ को दुनिया में शीर्ष 2 में से 2 के बीच ‘बैटल ऑफ प्राइड’ भी कहा था। उन्होंने कहा कि इस भारतीय टीम के बारे में कुछ अलग है क्योंकि वे टीम से नहीं डरते हैं।

“बस मैं ही एक पाकिस्तानी YouTuber नहीं हूँ जो भारत की प्रशंसा करता हूँ, जब उनकी टीम अच्छा करती है। रमिज़ राजा, शाहिद अफरीदी सभी भारतीय पक्ष की प्रशंसा करते हैं जब वे अच्छा करते हैं। मुझे एक बात बताएं, क्या यह सही नहीं है कि मेन इन ब्लू अच्छे हैं। अख्तर ने कहा, क्या यह सही नहीं है कि कोहली दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। और अगर मई उनकी प्रशंसा करता हूँ तो क्या गलत है.

उन्होंने यह भी कहा।- “मुझे समझ नहीं आ रहा है कि लोगों को क्या समस्या है जब मैं क्रिकेट से जुड़े मामलों पर अपनी राय दे रहा हूं। मैंने 15 साल तक पाकिस्तान के लिए खेला है, मैं सिर्फ यूट्यूब में वीडियो करने के लिए प्रसिद्ध नहीं हूं। मैं दुनिया, का सबसे तेज गेंदबाज था। “.