Yuvraj Singh अब इस देश में खेलेंगे Cricket,इस बात से हुआ खुलासा…

Yuvraj will now play cricket
Google

Cricket : इंडियन क्रिकेट टीम (indian cricket team) के बाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज यानी सिक्सर किंग युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को आखिर कौन भूल सकता है, हालांकि पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके युवराज सिंह अब IPL भी नहीं खेलते हैं लेकिन उनके छह बॉल पर छह छक्के लोगों को हमेशा याद रहेगा।

उनके फैंस मे इस बात की उदासी जरूर है की 38 साल के युवराज सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट के साथ-साथ भारत की घरेलू क्रिकेट को भी अलविदा कह दिया। बात करें इसके बाद युवराज सिंह विदेशी टी20 और टी10 लीग्स में खेलने लगे थे। इसी कारण की वजह से BCCI के नियमों के मुताबिक इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL के लिए उन्हें आयोग घोषित कर दिया गया था। जिसके बाद वह आईपीएल भी नहीं खेल सकते हैं।

BCCI अपने एक्टिव PLAYERS को विदेशी टी20 लीग में खेलने की इजाजत नहीं देती है। लेकिन यहाँ Yuvraj Singh का मामला अलग है, क्योंकि उन्होंने बीसीसीआइ की हर तरह की क्रिकेट से संन्यास ले लिया है ओर ऐसे मे वह कोई भी लीग खेल सकते हैं।

बिग बैश लीग (BBL) में खेल सकते हैं युवी

बिग बैश लीग (BBL) 2020-21 के सीजन की शुरुआत 3 दिसंबर से हो रही है। (BBL) का ये सीजन 6 फरवरी तक चलेगा। ऐसे में Yuvraj Singh की इस लीग में खेलने की पूरी उम्मीद है क्यूंकी आपको बात दें की युवराज सिंह ने बिग बैश लीग (BBL) में खेलने की इच्छा जाहिर की है और ऐसे में युवराज सिंह इस लीग में खेल सकते हैं क्यूंकी वह अभी फ्री हैं और उनके आईपीएल खेलने की भी कोई उम्मीद नहीं है। और तो और यहां तक कि खुद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिय (CA) युवराज के लिए एक टीम तलाश रहा है।

एक झलक Yuvraj Singh के सफर पर 

वर्ल्ड कप 2011 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे Yuvraj Singh ने team India के लिए अपना आखिरी मैच साल 2017 में खेला था। इसके बाद उनकी वापसी नहीं हुई और 2019 में वर्ल्ड कप के दौरान उन्होंने संन्यास की घोषणा कर दी थी। बाएं हाथ के इस हरफनमौला खिलाड़ी ने 304 वनडे मैचों में 8701 रन बनाए हैं। वनडे क्रिकेट (ODI Cricket) में युवराज ने 111 विकेट भी चटकाए हैं। 40 टेस्ट और 58 T20 इंटरनेशनल मैच भी युवराज भारत के लिए खेल चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here