लॉकडाउन की वजह से प्रभावित गरीब परिवारों-मजदूरों को योगी सरकार ने दी राहत

cm yogi adityanath
google

देश में लॉकडाउन के चलते गरीब मजदूर बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। सभी कामकाज ठप है, जिसकी वजह से उनको पैसे और खाने-पीने आदि जैसी कई बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसी को देखते हुए योगी सरकार ने गरीब परिवारों, मजदूरों आदि को सहायता देने का फैसला किया था। इस फैसले के तहत 11 लाख से अधिक निर्माण श्रमिकों को ₹1000 दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लॉकडाउन से बुरी तरह प्रभावित हुए लोगों की मदद लगातार की जा रही है। 2 लाख निर्माण श्रमिकों को एक ₹1000 की धनराशि उपलब्ध कराई जा रही है। इसके साथ ही जनधन महिला खाताधारकों को ₹500 प्रतिमाह दिए जा रहे हैं। जिन लोगों के राशन कार्ड नहीं बने हैं। उनको भी यह सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए काम किया जा रहा है।

यूपी: अमित मोहन प्रसाद प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने कहा 410 में से 221 तबलीगी जमात…

सीएम योगी ने जानकारी दी कि ’88 लाख मजदूरों का भत्ता बढ़ा दिया गया है और जिन मजदूरों का बकाया था, उनको भुगतान कर दिया गया है। जो लोग पेंशन धारक हैं, उनकी पेंशन समय से पहले जारी कर दी गई है। जिससे उनको किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े।’ बता दें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस समय लगातार मीटिंग कर प्रदेश में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं। सीएम योगी ने यह भी कहा है कि सीएम हेल्पलाइन नंबर 1076 पर किसी प्रकार की शिकायत नहीं आनी चाहिए। यदि ऐसा होता है तो तुरंत कार्यवाही होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here