योगी सरकार की कैबिनेट बैठक, 13 प्रस्ताव पर लगी मोहर

cabinet meeting
google

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट बैठक किया जिसमे कुल 13 प्रस्तावों पर मोहर लगाई गई। इसमें आबकारी नीति की घोषणा की गई।

इन 13 प्रस्तावों पर आज चर्चा हुई

कैबिनेट बैठक आज, मिल सकती है 15 प्रस्तावों को मंज़ूरी

  1. जनपद शामली कलेक्ट्रेट में अनावासीय भवनों का निर्माण कार्य मानवीकरण से इतर कराए जाने पर अनुमोदन प्रदान किए जाने के संबंध में प्रस्ताव पास हो गया है।
  2. नगरीय प्रशिक्षण एवं शोध संस्थान गोमती नगर विस्तार लखनऊ के संचालन के लिए सोसाइटी रजिस्ट्रेशन एक्ट के अधीन पंजीकरण के लिए तैयार किए गए संविधान एवं नियमावली तथा स्मृति पत्र पर अनुमोदन प्राप्त किए जाने के संबंध में प्रस्ताव पास किया गया है।
  3. मुख्यमंत्री पर्यटन सर्वधन योजना के क्रियान्वयन के लिए प्रक्रिया निर्धारण पर नीतिगत निर्णय लिए जाने के मामले में प्रस्ताव पास हुआ है।
  4. उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) तथा उसके निगमों के उदय योजना के तहत वर्तमान वित्तीय वर्ष 2019-20 में लिए गए 150 करोड़ की अतिरिक्त सीमा जल्द किये जाने के सम्बंध में प्रस्ताव पास किया गया है
  5. उदय योजना के प्रस्तर4 के तहत लिए जाने वाले 1784.56 करोड़ की अधिक शासकीय प्रत्याभूति दिए जाने अथवा पूर्व की भांति शुल्क माफ किये जाने के सम्बन्ध में प्रस्ताव पास किया गया है।
  6. गोवर्धन पंचकोसी परिक्रमा मार्ग के लिए 177 करोड़ का धन स्वीकार किया गया, यह मार्ग 19 महीने के समय अंतराल में पूरा होगा जिसका प्रस्ताव पास हुआ है।
  7. UPPCL तथा सहयोगी विद्युत वितरण निगमों के लिए उदय योजना की क्लाज4 के अंतर्गत वर्तमान वित्तीय वर्ष में लिए गए कार्यशील पूंजी ऋण के आहरण के लिए शासकीय प्रत्याभूत धनराशि 150 करोड़ रुपए की अतिरिक्त सीमा स्वीकृत किए जाने के संबंध में प्रस्ताव पास किया गया।
  8. UPPCL तथा सहयोगी विद्युत वितरण निगम के लिए उदय योजना के लिए क्लाज4 के अंतर्गत वर्तमान वित्तीय वर्ष में लिए गए एवं लिए जाने वाले कार्यशील पूंजी ऋण के आहरण हेतु शासकीय प्रत्याभूत धनराशि 1784.56 करोड़ की अतिरिक्त सीमा स्वीकृत किए जाने के संबंध में प्रस्ताव पास हुआ है।
  9. जिला मथुरा में गोवर्धन परिक्रमा मार्ग की चारों ओर 10 मीटर चौड़ाई की सर्विस रोड का निर्माण किए जाने के संबंध में प्रस्ताव पास हुआ।
  10. मेसर्स पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के पक्ष में निर्गत शासनादेश के अंतर्गत भूमि से संबंधित अनुमन्य सुविधाओं को मेसर्स पतंजलि फूड एवं हर्बल पार्क नोएडा प्राइवेट लिमिटेड को अनुमन्य कराए जाने के संबंध में प्रस्ताव पास किया गया है।
  11. उत्तर प्रदेश औद्योगिक निवेश तथा रोजगार प्रोत्साहन नीति 2017 के क्रियान्वयन संबंधी नियमावली के तहत प्रदेश में मेगा परियोजनाओं की स्थापना को प्रोत्साहन देने के मकसद से दी जाने वाली विशेष सुविधाओं व रियासतों के संबंध में प्रस्ताव पास हुआ है।
  12. प्रदेश में पुलिस और विधि विज्ञान विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस और विधि विज्ञान विश्वविद्यालय अध्यादेश 2020 के प्रख्यापन को लेकर प्रस्ताव पास हो गया है।
  13. उत्तर प्रदेश के कृषकों की दुर्घटनावश मृत्यु/ दिव्यांगता की स्थिति में मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण योजना के क्रियान्वयन के संबंध में प्रस्ताव पास हुआ।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here