योगी सरकार की कैबिनेट बैठक, सभी मंत्री पहुचे लोक भवन

meeting
google

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 7 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोक भवन में कैबिनेट बैठक बुलाया जिसमे सभी मंत्रियों ने हिस्सा लिया। कैबिनेट बैठक के दौरान कई प्रस्तावों को मंज़ूरी दी गई। वेतन समिति के सातवें प्रतिवेदन में स्थाई मासिक भत्ता के संबंध में की गई संस्तुतियों का प्रस्ताव पास किया गया है।

इस कैबिनेट बैठक में राज्य कर्मचारियों के मासिक वेतन भत्तों को बढ़ा दिया गया है। वेतन भत्ता 1 नवंबर 2012 से लागू हुआ था जिसमे अब 100 रुपये के स्थान पर 200 रुपये, 200 रुपये के स्थान पर 300 रुपये तथा 300 रुपये के स्थान पर 430 रुपये कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश जगद‌्गुरु रामभद्राचार्य विकलांग विश्वविद्यालय अधिनियम में भी बदलाव किया गया है जिसमे अब विकलांग के स्थान पर ‘दिव्यांगजन’ शब्द को रखे जाने का प्रस्ताव पास हुआ है।

कैबिनेट की अहम बैठक हुई आज जानिए कितने प्रस्तावों की मिली मंजूरी

बैठक में उत्तर प्रदेश आबकारी भांग का नया प्रस्ताव पास किया गया है, साल 2019 अधिनियम के तहत टेंडर व नीलामी के लिए लॉटरी के ज़रिये से किया जायेगा। जिला गोरखपुर में शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणी उद्यान के निर्माण कार्य से संबंधित परियोजना के संबंध में प्रस्ताव पास हुआ है। इसके अलावा जिला प्रयागराज के बहादुरपुर ब्लाक के अंतर्गत ग्राम कोटवा में बनवाए जाने के लिए पुराने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में स्थित भवनों के ध्वस्तीकरण करने के संबंध में प्रस्ताव को मंज़ूरी दे दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here