बाराबंकी : बाढ़ में योगी सरकार ने स्थायी समाधान के लिए बढ़ाये कदम…

permanent solution in flood
Barabanki

बाराबंकी:। जिले में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर बाढ़ प्रभावित गाँवों का दौरा करने पहुँचे उत्तरप्रदेश सरकार के जलशक्ति राज्यमंत्री अनिल राजभर ने बाढ़ पीड़ितों को राहत बाँटी और बाढ़ से बचने के लिए स्थायी समाधान की बात कही। मन्त्री जी ने बताया कि इस बार समय से पूर्व ही बाढ़ आ गयी है,लेकिन हमारी सक्रियता से बहुत ज्यादा असर नही दिखा पायी है,आगे अगर और बाढ़ आती है तो उस स्थिति के लिए भी हम तैयार हैं।

ग्रामीणों को बाँटी राहत किट

बाराबंकी की रामसनेहीघाट तहसील के बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा करने पहुँचे प्रदेश सरकार के जलशक्ति राज्यमंत्री अनिल राजभर ने ग्रामीणों को सरकार की ओर से दी जाने वाली राहत किट बाँटी और उनकी सभी परेशानियों में साथ खड़े रहने का भरोसा दिया। अधिकारियों को भी बाढ़ प्रभावित गाँवों में और अधिक प्रभाव न पड़े इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मन्त्री जी के साथ सांसद उपेन्द्र सिंह रावत,स्थानीय विधायक सतीश शर्मा,भाजपा के जिलाध्यक्ष और कार्यकर्ता साथ थे।

वहीँ अनिल राजभर ने बताया कि गतवर्ष बाढ़ 15 अगस्त के बाद आई थी लेकिन इस बार जुलाई माह में ही पिछली बार से ज्यादा पानी छोड़े जाने के कारण बाढ़ जल्दी आ गयी। मुख्यमंत्री की सक्रियता की वजह से हम पहले से तैयार थे जिसके परिणाम स्वरुप बाढ़ ज्यादा असर नही दिखा पायी।प्रदेश के जो भी जिले बाढ़ की चपेट में थे और वहाँ जो भी दिक्कते आयी है वहाँ के प्रशासन ने त्वरित संज्ञान लेकर उसे हल किया है।हमारी सरकार ने बाढ़ प्रभावित ग्रामीणों की समस्याओं के स्थायी समाधान के लिए अपने कदम बढ़ा दिए है शीघ्र ही समस्याओं का हल हो जाएगा । कोरोना काल में भी हमने हार नही मानी यह हमारी गंभीरता को दर्शाता है।

रिपोर्ट:-अजय वर्मा…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here