सोशल मीडिया पर Wuhan Lab ट्रेंड होने के पीछे अमेरिकी पूर्व  राष्ट्रपति का यह बयान

Wuhan Lab
image source - google

आज सोशल मीडिया पर Wuhan Lab ट्रेंड कर रहा है। इसके पीछे अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का एक बयान है। यदि आपको वुहान लैब के बारे में नहीं पता तो हम आपको बता दें कि यह वही लैब है जिसके बारे में दावा किया गया था‌ कि कोरोनावायरस यहीं से दुनिया भर में फैला है।

कोरोनावायरस चीन से निकला यह बात सभी जानते हैं और दावे के अनुसार Wuhan institute of virology जहां पर कई तरह के वायरस रखे जाते हैं, कोरोनावायरस भी वहीं से निकला है। लेकिन सभी देश इस बहस में पढ़ने की वजह कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में लग गए।

लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसके खिलाफ खुलकर बयानबाजी की थी। डोनाल्ड ट्रंप कोरोनावायरस दुनियाभर में पहनने के लिए सीधे चीन को जिम्मेदार ठहराते हुए चीन से दुनिया भर के देशों को इसकी भरपाई करने को कहा था। ट्रंप का आज का बयान भी उसी से जुड़ा हुआ है।

क्या कहा अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति ने

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अब हर कोई यहां तक कि तथाकथित दुश्मन भी कहने लगे हैं कि अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप द्वारा चीन की लैब वुहान से आए वायरस के बारे में सही थे। कोरोनावायरस द्वारा दुनिया भर में मचाया गए विनाश को देखते हुए चीन को अमेरिका और दुनिया भर के देशों को 10 ट्रिलियन डॉलर की भरपाई करनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here