World Cup T20 :-Ind vs Aus की खिताबी भिड़ंत कल,दोनों टीमों के बीच के रिकॉर्ड

World Cup T20 final match Ind vs Aus
Google

Women’s T20 World Cup 2020 :- ऑस्ट्रेलिया में हो रहे महिला विश्व कप t20 में कल रविवार को मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी भिड़ंत होने वाली है। इस खिताबी भिड़ंत में टीम इंडिया चार बार की चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। इसके अलावा आपको बता दें यह पहला ऐसा मौका होगा जब दोनों ही ओपनिंग मैच खेलने वाली टीमें फाइनल मैच खेलेंगी।

Women’s T20 World Cup : फाइनल मैच में टीम इण्डिया की जीत लगभग तय,जाने कैसे?

पहली बार फाइनल मुकाबला खेलेगी टीम इंडिया

महिला t20 विश्व कप के 11 साल के इतिहास में यह पहला अवसर होगा जब टीम इंडिया फाइनल मुकाबला खेलेगी और वह भी उस टीम के खिलाफ जिसे उसने ओपनिंग मैच में 17 रनों से हराया है। बात करें महिला t20 विश्व कप की तो  टीम इंडिया ने 2016 और 2018 के वर्ल्ड कप में दोनों ही ओपनिंग मुकाबले अपने नाम किए थे।

Ind vs Aus – हेड टू हेड 

टीम इंडिया की बात करें तो उसने अब तक कुल 122 t20 मुकाबले खेले हैं जिसमें से उसे 67 में जीत और 53 में हार का सामना करना पड़ा। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड ख़राब रहा है।अब तक 19 मैचों में केवल 6 ही मुकाबले जीत पायी है और 13 में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। वर्ल्ड कप में भी 4 मुकाबले हुए हैं। इसमें भारतीय टीम ने 2 जीते और इतने ही मैच हारे हैं।

चार बार चैंपियन रह चुकी ऑस्ट्रेलिया

जैसा कि अब तक 6 बार t20 विश्वकप हो चुका है जिसमें से टीम इंडिया एक भी बार फाइनल में नहीं पहुंच पाई। और यह 7वां टूर्नामेंट है जिसमे टीम इंडिया फाइनल में पहुंची है। वहीं टीम ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो वह चार बार ये ख़िताब अपने नाम कर चुकी है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए जीती टीम इंडिया

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की महिला ब्रिगेड ने इस वर्ल्ड कप में शुरुआती तीनो मुकाबले जीते हैं। जिसमे उसने टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच में ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से शिकस्त दी,जबकि दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को 18 रन से मात दी। न्यूजीलैंड के खिलाफ भी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मैच में 3 रन से विजय रही।

दोनों टीमें

INDIA 

Harmanpreet Kaur (Captain), Shefali Verma, Smriti Mandhana, Jemima Rodriguez, Deepti Sharma, Veda Krishnamurthy, Shikha Pandey, Tania Bhatia (Wicketkeeper), Arundhati Reddy, Poonam Yadav, Rajeshwari Gaikwad, Harleen Deol, Richa Ghosh, Pooja Vastra and Yadav .

AUSTRALIA

Meg Lenning (captain), Rachel Haynes, Ashley Gardner, Delissa Kimmins, Alice Perry, Erin Burns, Annabelle Sutherland, Nicola Carrie, Alyssa Hilly, Beth Mooney, Jess Jonasson, Sophie Molinics, Megan Schut, Georgia Wareham and Molly Streno.

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four × 3 =