लॉकडाउन के कारण शराब न मिलने पर मजदूर ने की सुसाइड

Lockdown
google

इस समय देश भर में लगे लॉकडाउन की वजह से जरूरी चीजों की सेवाओं के अलावा बाकी सबकुछ बंद पड़ा है।  से लोगो को कई दिक्कतों का समाना करना पद रहा है। ऐसी स्थिति में सबसे ज्यादा दिहाड़ी मजदूरों को परेशानी हो रही है जो की रोजी रोटी कमा कर ही अपना पेट भरते थे।

ऐसे ,में ही एक दिल दहला देने वाली खबर समाने आई है। जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जायेगे। दरअसल इस बीच केरल के एक दिहाड़ी मजदूर ने शराब नहीं मिलने पर आत्महत्या कर ली है। बता दूँ की जिस युवक ने आत्महत्या की है वो अभी महज 38 साल का ही था।

दरअसल केरल थ्रिसुर के रहने वाले सनोज को शराब की लत थी। शराब नहीं मिलने से वो बहुत परेशान था। आम दिनों में वो दो से तीन बार शराब की दुकान पर जाता था। लेकिन कोरोना वायरस के चलते देश में लगे लॉकडाउन कारण केरल सरकार ने बुधवार से शराब की बिक्री पर रोक लगा दी।

सरकार के इस फैसले को लेकर पिछले दो दिनों से सनोज बहुत ज्यादा परेशान था।शुक्रवार की सुबह रस्सी से लटकती हुई उसकी लाश बरामद हुई। पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर लिया है। शुरुआती जांच में पुलिस को यह पूरा मामला पूरी तरह से आत्महत्या का लग रहा है। रिश्तेदारों के बयान के आधार पर पुलिस भी यही मान रही है कि शराब नहीं मिलने के कारण ही सनोज ने अपनी जान दे दी।

गरीबों की मदद कर लोगो के लिए भगवान बन गई पुलिस

केरल सरकार ने शराब को आवश्यक वस्तु की श्रेणी में रखते हुए शराब की बिक्री जारी रखने को कहा था।लेकिन विपक्ष के दबाव में उन्हें यह फैसला वापस लेना पड़ा। कोरोना वायरस भारत में तेजी से पांव पसार रहा है। शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक इस वायरस से देश में 17 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 727 लोग संक्रमित हैं और 66 लोग ठीक हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here