Women’s World Cup 2020 -Australia को हराकर टीम India का जीत के साथ आगाज़…

Women's World Cup 2020
Google

Woman World Cup 2020 – महिला टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने जीत के साथ शानदार आगाज किया है जिसके चलते टीम इंडिया की महिला ब्रिगेड ने वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया महिला टीम को 17 रनों से करारी शिकस्त दी है। शुक्रवार को सिडनी शोग्राउंड मैदान पर खेले गए अपने पहले मुकाबले में पूनम यादव की खतरनाक गेंदबाजी की मदद से टीम इंडिया की महिला ब्रिगेड ने लो स्कोरिंग मैच में यह कारनामा किया।

आपको बता दें कि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया और पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिला टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 132 रन बनाए। जिसके जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया टीम पूनम यादव की खतरनाक गेंदबाजी के सामने टिक न सकी और19.5 ओवरों में 115 रन ही बना सकी और उसे 17 रनो से हार का सामना करना पड़ा।

MS Dhoni करेंगे comeback, लंबे इंतज़ार के बाद यहाँ पर खेलेंगे अपना पहला मैच…

टीम इंडिया की ओर से लेग स्पिनर पूनम यादव ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और चार ओवरों में 19 रन देकर ऑस्ट्रेलिया टीम के चार बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बना ऑस्ट्रेलिया टीम की कमर तोड़ दी। जिसके लिए पूनम यादव (4-0-19-4) के शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

वहीं बल्लेबाज़ी में दीप्ति शर्मा ने 49 रन की पारी खेली और शेफाली वर्मा ने 15 गेंद पर 29 रन बनाए। जेमिमा रॉड्रिग्स ने 26, कप्तान हरमनप्रीत कौर कुछ ख़ास नहीं कर सकी और महज 2 रन के निजी स्कोर पर आउट हुईं। वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा 51 रन एलिसा हिली ने बनाए, जबकि एशले गार्डनर 34 रन बनाकर आउट हुईं।

बात करें तो इस लो स्कोरिंग मैच में टीम इण्डिया का प्रदर्शन लाजवाब रहा और अब टीम इंडिया का अगला मैच 24 फरवरी को पर्थ में बांग्लादेश के खिलाफ है और सभी को इस मैच में टीम से इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here