Women’s T20 World Cup :- Sauth Africa की Thailand पर रिकॉर्ड जीत

Sauth Africa vs Thailand
Google

Women’s T20 World Cup :- ICC महिला टी20 वर्ल्ड कप का 11वां मैच Manuka Oval के मैदान पर  Sauth Africa और Thailand के बीच खेला गया। Group B के पहले मुकाबले में Sauth Africa ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी की और Lizelle Lee की विस्फोटक और सूझबूझ भरी पारी के बदौलत 3 विकेट के नुक्सान पर 195 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी थाइलैंड की टीम महज 82 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई और Sauth africa ने यह मुकाबला 113 रनों के बड़े अंतर से रिकॉर्ड जीत दर्ज की।

NZ vs IND Test Series :- 2nd टेस्ट मैच से इशांत शर्मा के बाहर होने की उम्मीद…

पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम को महज 13 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा। इसके बाद Lizelle Lee ने शानदार खेल दिखते हुए Sune Luus के साथ पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 13.2 ओवर में 131 रनों की लम्बी साझेदारी की। Lizelle Lee ने अपनी इस पारी में शतक जड़ा और 101 रन बनाये,जिसमे 16 चौके और 3 छक्के शामिल है। इसके अलावा Sune Luus ने 61 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 61 रनों की नाबाद पारी खेली। जीत के बाद Lizelle Lee को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Sauth Africa की टीम ने 195 रन बनाए जो कि महिला टी20 वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा स्कोर है। आपको बता दें इससे पहले ये रिकॉर्ड भारत के नाम था, जिन्होंने 2018 वर्ल्ड कप में 194 रन बनाए थे। Sauth Africa ने Thailand को 113 रनों से मात दी जो Women’s T20 World Cup में किसी भी टीम द्वारा सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here