महिला टी-20 वर्ल्ड कप -आज बांग्लादेश से भिड़ेगा भारत ,मुकाबला बराबरी का…!

Women's T20 World Cup
Google

Women’s T20 World Cup –आईसीसी (ICC) t20 महिला विश्व कप में टीम इंडिया की महिला ब्रिगेड ने अपने पहले ही मैच में शानदार जीत से आगाज किया है। उसके बाद अब टीम इंडिया अपने दूसरे लीग मुकाबले में आज मौजूदा एशिया चैंपियन बांग्लादेश के खिलाफ भिड़ेगी। आपको बता दें अपने पहले लीग मुकाबले में डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराने के बाद भारतीय टीम के हौसले काफी बुलंद हैं लेकिन इसके बावजूद भी वह बांग्लादेश को कम नहीं आंक रही है वो किसलिए, तो चलिए हम आपको बताते हैं।

MS Dhoni करेंगे comeback, लंबे इंतज़ार के बाद यहाँ पर खेलेंगे अपना पहला मैच…

आपको बता दें जहाँ पहली बार 2014 के टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने बांग्लादेश को उसके घर में 79 रन से पराजय किया था। वहीं उसके बाद , 2016 में भारत में हुए वर्ल्ड कप में भी जीत मेजबान टीम की मिली थी। तब भारत ने बांग्लादेश को 72 रन से हराया था ।

वहीँ दूसरी तरफ दोनों देशों के बीच हुए पिछले 5 मुकाबलों की बात की जाये तो मुकाबला बराबरी का देखने को मिलता है। क्योंकि बांग्लादेश ने पिछले दोनों मैच में भारत को शिकस्त दी थी। यह मैच 2018 के एशिया कप के हैं। तब बांग्लादेश ने फाइनल में भारत को हराकर एशिया कप जीता था।

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 11 मैच खेले गए हैं जिनमे से भारत ने 9 मैच जीते हैं और बांग्लादेश ने 2 मैच जीते हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :-

INDIA PLAYING X1

Smriti Mandhana, Shefali Verma, Jemimah Rodrigues, Harmanpreet Kaur (c), Deepti Sharma, Veda Krishnamurthy, Taniya Bhatiya (wk), Shikha Pandey, Arundhati Reddy, Poonam Yadav, Rajeshwari Gayakwad

BANGLADESH PLAYING X1

Shamima Sultana (wk), Salma Khatun (c), Ayasha Rahman, Sanjida Islam, Nigar Sultana, Rumana Ahmed, Fargana Hoque, Jahanara Alam, Nahida Akter, Panna Ghosh, Ritu Moni,

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here