CAA व NRC के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिलाओं को मिला समर्थन

CAA and NRC
google
  • घंटाघर पर CAA और NRC के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के समर्थन पर अधिवक्ताओं का दिखा हुजूम
  • अधिवक्ता एवं पूर्व राज्यमंत्री यामीन खान ने सरकार के खिलाफ दिखाए सख्त तेवर

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ठाकुरगंज के हुसैनाबाद स्थित घंटाघर पर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) तथा भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के खिलाफ महिलाओं का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। राजधानी दिल्ली के शाहीनबाग़ में चल रहे महिलाओं के प्रदर्शन की तर्ज़ पर घंटाघर पर चल रहे महिलाओं के प्रदर्शन को अधिवक्ताओं का समर्थन मिल गया है। मंगलवार को घंटाघर पर प्रदर्शन करने वाली महिलाओं के साथ बड़ी संख्या में अधिवक्ताओं का हुजूम नज़र आया।

महिलाओं को CAA व NRC के खिलाफ प्रदर्शन करना पड़ा भारी

अधिवक्ता व पूर्व राज्यमंत्री यामीन खान के मौजूदा सरकार के खिलाफ सख्त तेवर नज़र आये। इसके अलावा अधिवक्ता मुसव्विर अली उर्फ़ मंशु तथा महिला अधिवक्ता ने भी सरकार के नकारात्मक रवैये को लेकर नाराज़गी का इज़हार किया। सीएए तथा एनआरसी की खिलाफ प्रदर्शन करने वाली इन सभी महिलाओं को पुलिस प्रशासन द्वारा परेशान किये जाने पर मौजूद सभी अधिवक्ताओं में काफी गुस्सा दिखाई दिया।

महिलाओं और बच्चो के साथ खड़े इन सभी अधिवक्ताओं का कहना है कि यदि पुलिस प्रशासन ने जल्द ही यहाँ पर मौजूद शौचालए का ताला नहीं खुलवाया तो कल हम सब लोग मिलकर खुद इस शौचालए का ताला तोड़ देंगे। साथ ही इन अधिवक्ताओं ने कहा कि सभी महिलाओं और बच्चो को सर्दी से बचाने के लिए हम लोग खुद ही टेंट तथा आग का भी इंतज़ाम करेंगे। पुलिस प्रशासन से बहुत बार शौचालए का ताला खोलने की बात की गई है लेकिन अभी तक इसे खोला नहीं गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here