कौन है सुमैया राना ? सपा में शामिल होने पर क्या बोली बीजेपी ?

अपनी शायरी और उससे ज़्यादा बयानों के कारन चर्चा में रहने वाले शायर मुनव्वर राना की बेटी सुमैया राना को मंगलवार समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी की सदस्यता दिलवाई। इस दौरान कई अन्य लोगों को भी पार्टी की सदस्यता दिलवाई गई। इनमें से ज़्यादातर वो लोग हैं जिनके ख़िलाफ़ CAA में प्रदर्शन के दौरान सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुँचाने के मामले दर्ज़ हैं।

लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलाते हुए अखिलेश यादव ने घोसणा की कि उनकी सरकार बनते ही सभी मुकदमों को वापस ले लिया जाएगा। इस दौरान अखिलेश ने यादव बीजेपी को एक नाकाम सरकार बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी तथा मुख्यमंत्री योगी दोनों पर निशाना साधा।

वहीं दूसरी तरफ़ बीजेपी ने शायर मुनव्वर राना की बेटी को सपा में शामिल करने के अखिलेश के कदम की घोर निंदा की है। बीजेपी प्रवक्ताओं ने कहा कि जो शायर देश विरोधी बयान देता है उसकी बेटी को अपनी पार्टी में शामिल कर अखिलेश ने अखिलेश ने अपना परिचय दे दिया है, मुकदमा वापस लेने का लालच देकर अखिलेश लोगों को गुमराह कर उनका वोट हासिल करना चाहते है।

बताना जरुरी होगा की सुमैया राना ने CAA क़ानून के खिलाफ प्रदर्शनों में काफी बढ़चढ़कर हिस्सा लिया था। इनके खिलाफ पहले भी FIR दर्ज़ की जा चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here