व्हाइट हाउस ने पीएम मोदी के लिए उठाया यह कदम

white house
A view of the North Portico of the White House, Wednesday June 14, 2017 in Washington D.C. (Official White House Photo by Joyce N. Boghosian)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे प्रभावशाली नेताओं में से एक हैं। दुनिया के विभिन्न देशों से भारत के रिश्ते पहले से काफी अच्छे हुए हैं और इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। पीएम मोदी का प्रभाव दुनिया में ऐसा है कि अब अमेरिका के राष्ट्रपति का कार्यालय वाइट हाउस भी अब पीएम मोदी को ट्विटर पर फॉलो करने लगा है। इसके साथ ही पीएम मोदी दुनिया के पहले ऐसे नेता बन गए हैं। जिसे वाइट हाउस फॉलो कर रहा है।

बता दे वाइट हाउस सिर्फ 19 लोगों को फॉलो कर रहा है। इसमें से 16 अमेरिका के ही ट्विटर एकाउंट्स हैं और तीन ट्विटर अकाउंट भारत के हैं। एक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दूसरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तीसरा पीएमओ इंडिया।

भारत ने कि अमेरिका की मदद, ट्रंप ने कहा दोस्तों के बीच घनिष्ठ सहयोग..

बता दें 2 दिन पहले भारत ने अमेरिका को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा का निर्यात किया है। इस दवा का उपयोग कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए कुछ अन्य दवाइयों के संयोजन के साथ किया जाता है। इसके लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रधानमंत्री मोदी और भारत का धन्यवाद किया था और पीएम मोदी को एक अच्छा लीडर बताया था। अमेरिका के साथ भारत में कुछ अन्य देशों को भी इस दवा का निर्यात किया है। मालूम हो भारत हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा का मुख्य निर्यातक देश है।

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here