अमेरिका ने बताया की व्हाइट हाउस ने क्यों किया पीएम मोदी को अनफॉलो

white house unfollow pm modi

व्हाइट हाउस ने अप्रैल में पीएमओ इंडिया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्विटर पर फॉलो किया था। जिसके बाद पीएम मोदी दुनिया के पहले ऐसे नेता बन गए थे, जिसे वाइट हाउस फॉलो कर रहा था। लेकिन 2 दिन पहले मंगलवार को व्हाइट हाउस ने भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कविंद के साथ दोनों ट्विटर अकाउंट को अनफॉलो कर दिया, जिसके बाद कई सवाल उठने लगे थे।

कल बुधवार को व्हाइट हाउस ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा कि “जब अमेरिका के राष्ट्रपति किसी देश की यात्रा करते हैं तो कुछ समय के लिए मेजबान देशों के अधिकारियों के अकाउंट को फॉलो किया जाता है। ताकि वो यात्रा के समर्थन में उनके संदेशों को रिट्वीट कर सकें।” बता दें वाइट हाउस ट्विटर पर अमेरिकी सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों और नेताओं के ट्विटर अकाउंट को फॉलो करता है।

बता दें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने पूरे परिवार के साथ 24 फरवरी को भारत की दो दिवसीय यात्रा पर आए थे। ट्रंप अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतर कर साबरमती आश्रम और फिर मोटेरा स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा लोगों को संबोधित किया था। भारत के आतिथ्य से वह और उनका पूरा परिवार बहुत प्रसन्न हुआ था और उन्होंने भारत और प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ की थी।

यूपी: 2115 संक्रमित व 36 लोगों की कोविड-19 से हुई मौत

अप्रैल में किया था फॉलो

अमेरिका वापस जाने के बाद भी डोनाल्ड ट्रंप कहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी और भारत के लोगों की जमकर तारीफ की थी। इसके बाद 10 अप्रैल को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएमओ इंडिया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिका में भारतीय दूतावास और भारत में अमेरिकी दूतावास को फॉलो किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here