WhatsApp की नई शर्त मानने के बाद आपका ये DATA होगा शेयर

WhatsApp
image source - google

पूरी दुनिया में करोड़ों लोग WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं। क्योंकि यह पूरी तरह से फ्री है और विश्वसनीय है कि आपका पर्सनल डाटा किसी के साथ साझा नहीं किया जाएगा। लेकिन अब व्हाट्सएप कि नई privacy policy update आया है। जिसने लोगों को यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि वह व्हाट्सएप का उपयोग करें या नहीं।

क्या है नया privacy policy update

Whatsapp की ओर से भेजे गए नए नोटिफिकेशन में कहा गया है कि आपको 8 फरवरी 2021 तक आपको इन शर्तों को मारना होगा। यदि आप इन्हें नहीं मांनना चाहते हैं तो आप अपना व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट कर सकते हैं।

अगर आपने व्हाट्सएप की इस शर्त को मान लिया तो आपका डाटा फेसबुक के साथ शेयर किया जाएगा। बता दे फेसबुक और व्हाट्सएप पर एक ही कंपनी के हैं।

शर्तें मारने के बाद कौनसा डाटा होगा शेयर

यदि आप व्हाट्सएप की नई शर्ते मानने को तैयार है तो आप Allow कर सकते हैं। इसके बाद व्हाट्सएप आपका इस तरह का डाटा फेसबुक के साथ शेयर करेगा।

1. फोन नंबर
2. कांटेक्ट डिटेल
3. व्हाट्सएप स्टेटस
4. आईपी ऐड्रेस
5. लोकेशन
6. व्हाट्सएप पेमेंट द्वारा की गई पेमेंट
7. आपने क्या खरीदा

कंपनी किस तरह करेंगी डाटा का उपयोग

फेसबुक इसके बाद आपके डाटा को उन कंपनियों के साथ शेयर करेगा जो उन्हें इसका अच्छा पैसा देंगी। वे कंपनी आपके डेटा का उपयोग अपने फायदे के लिए करेंगी। अब उन कंपनियों को पता होगा कि आप एक दिन हफ्ते, महीने या साल में क्या-क्या एक्टिविटी करते हैं।

जैसे आप सबसे ज्यादा कौन सी चीजे खरीदना पसंद करते हैं। किन एप की सर्विस ज्यादा यूज करते हैं और आप किस तरह की फोटो-वीडियो देखना पसंद करते हैं। इसके बाद आपको वह कंपनी जो सर्विस देती होगी वही आपको ऐड के द्वारा हर जगह दिखाई जाएगी। जिससे आप उनकी सर्विस उपयोग करें और उन कंपनियों को फायदा हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here