ममता बनर्जी की CAA के खिलाफ कोलकाता में रैली

kolkata
image sourcee - google

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज मंगलवार को बीजेपी ,CAA और NRC के खिलाफ रैली निकाली और नारेबाजी की। इस रैली में नारे लगे ‘CAA वापस लो,NRC वापस लो’,CAB नहीं चलेगा। वहीँ कल कोलकाता में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष JP नड्डा ने CAA के समर्थन में रैली की थी, जिसमे शामिल होने हजारो लोग आये हुए थे और आज जयपुर में भी CAA के समर्थन में रैली निकाली जा रही है। इस समय पूरे देश में CAA और NRC को लेकर प्रदर्शन किये जा रहे है। कोई CAA के समर्थन में तो कोई विरोध में प्रदर्शन कर रहा है।

गवर्नर Vs सीएम

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी National Register of Citizens और Citizenship Amendment Act का कड़ा विरोध कर रही है वहीँ पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनकड़ CAA और NRC के सपोर्ट में है। राज्यपाल धनकड़ ने कहा की CAA अब कानून बन चूका है और संविधान का हिस्सा है। पश्चिम बंगाल सीएम ने इसी संविधान की सपथ ली थी और सीएम बानी थी। इसलिए उनको इस कानून को मानना होगा।

दुनिया के ये 10 दिग्गज क्रिकेटर, धोनी के बारे में कभी कुछ भी नहीं सुन सकते

राज्यपाल को करना पड़ा विरोध का सामना

राज्यपाल धनकड़ जादवपुर विश्वविद्यालय एक समारोह में भाग लेने पहुंचे थे, जहाँ पर विश्वविद्यालय के बाहर 50 से 60 प्रदर्शनकारियों ने नारे लगाए और काले झंडे दिखाए। इसके बाद राज्यपाल जगदीप धनकड़ नाराज हो गए और मिडिया से बात करते हुए कहा की यहाँ कानून के नियम कहीं नहीं दिखाई दे रहे। सिस्टम को बंदी बना लिया गया है।