पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने प्रवासी ट्रेनों को नहीं दी अनुमति, गृह मंत्री ने लिखा पत्र

amit shah write letter to mamta banarji

इस समय देशभर में फसे श्रमिकों को सभी राज्य उनके गृह जनपद भेजने के लिए कार्य कर रहे हैं। इसके लिए रेलवे ने लगभग 222 ट्रेनों का संचालन किया है। लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐसा कुछ भी नहीं किया है। इससे नाराज होकर गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा है।

पत्र में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि पश्चिम बंगाल सरकार प्रवासियों को ले जाने के लिए आने वाली ट्रेनों को राज्य में प्रवेश की अनुमति नहीं दे रही है। जिससे श्रमिकों और कामगारों को काफी परेशानी हो रही है। सरकार द्वारा ट्रेनों को अनुमति ना देना प्रवासियों के साथ अन्याय है।

पत्र में आगे गृहमंत्री ने लिखा कि केंद्र सरकार देशभर में लाखों श्रमिकों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रही है। पश्चिम बंगाल के श्रमिक और मजदूर भी अपने घर पहुंचने के लिए बेताब है। ऐसे में पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा ट्रेनों को प्रवेश की अनुमति ना देना उचित नहीं है।

बता दें केंद्र सरकार और ममता बनर्जी की सरकार के बीच कई मुद्दों को लेकर तनातनी रहती है। फिर चाहे वो सीएए, एनआरसी, एनपीआर, नोटबंदी का मुद्दा हो या अब स्पेशल ट्रेनों का। केंद्र सरकार के किसी भी फैसले से पश्चिम बंगाल की सरकार खुश नहीं होती। लेकिन इन सबके बीच आम लोगों को पिसना पड़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here