कानपुर : 11 महीने से लाखों लीटर सरकारी पानी नालों में हो रहा बर्बाद,कोई सुनवाई नहीं !

water have been wasting in drains
Kanpur

कानपुर :। एक तरफ जहां कानपुर शहर में लोगों के घरों में पीने के लिए पानी नहीं है तो वहीं दूसरी तरफ 11 महीने से लाखों लीटर सरकारी पानी नालों में बैठ कर बर्बाद हो रहा है मगर जल निगम हो या जल संस्थान किसी को भी इसकी परवाह नहीं है। जिसको देखते हुए आज बर्रा के वसंत विहार इलाके में लोगों ने जल निगम और जल संस्थान के जिम्मेवार अधिकारियों की सद्बुद्धि के लिए सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन किया और लाखों लीटर पानी की बर्बादी रोकने के लिए विरोध दर्ज कराया।

आप को बताते चले कि बर्रा आठ के बसंत पेट्रोल पंप के पास पिछले 11 महीनों से जल संस्थान की वाटर पाइप लाइन लीकेज हो चूंकि है।जिसके चलते लाखो लीटर पानी प्रतिदिन बर्बाद हो रहा है।

कई बार शिकायत के बाद भी जल संस्थान के अधिकारियों के कान में जु तक नही रेंग रही है।जिसके चलते आज अधिकारियों को पानी की बर्बादी रोकने के लिए सद्बुद्धि यज्ञ किया है।यज्ञ कर रहे दिनेश पाण्डेय ने बताया कि कई बार अधिकारियों को पानी की बर्बादी की शिकायत की है मगर कही भी कोई सुनवाई नही है।

चार दिनों से उनका धरना लगातार जारी है मगर कोई भी अधिकारी अभी तक उनका हाल भी नही जानने आया है।जिसको देखते जब तक पानी की लीकेज वाटर सप्लाई को सही नही किया जाता तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

रिपोर्ट :- दिवाकर श्रीवास्तवा…

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here