विशाखापट्टनम: 11 की मौत और 5 गांव प्रभावित, जाने क्यों हुई थी गैस लीक

Visakhapatnam LG Polymers gas leak incident
image source - google

आज गुरुवार को विशाखापट्टनम में स्टाइरिन गैस लीक होने से 11 लोगों की मौत हो गई और 300 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं कुछ लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज भी किया जा चुका है। खबर के अनुसार गैस सुबह 2:30 बजे के आसपस वाल्व खराब हो जाने की वजह से लिक हुई थी। लेकिन अभी भी अधिकारियों की एक टीम इस पूरे मामले की जांच करेगी।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने किंग जॉर्ज हॉस्पिटल जाकर पीड़ित लोगों से मुलाकात की और उन्होंने मुआवजे का भी ऐलान किया है। गैस लीक होने की वजह से जिन लोगों की मृत्यु हुई है उनके परिवार को 1 करोड़ रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। जो लोग इससे पीड़ित हैं, उनको 10 लाख रुपए और जिनको इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया है, उनको 1 लाख का मुआवजा दिया जाएगा।

एलजी पॉलीमर्स पर होगी कार्यवाही

इसके साथ ही मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने कहा की गैस लीक होने पर चेतावनी अलार्म नहीं बजा था। एलजी पॉलीमर्स फैक्ट्री पर कार्यवाही होगी। हादसे को लेकर हाई लेवल जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच करने के लिए पांच सदस्य कमेटी का गठन भी कर दिया गया है। वहीं एनएचआरसी ने विशाखापट्टनम गैस लीक मामले में आंध्र प्रदेश और केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here