लॉकडाउन 3: आज से शुरू शराब की बिक्री,पुलिस को कई जगह करानी पड़ी दुकानें बंद

Violation of long line social distancing outside liquor shops
image source - google

देश में कोरोनावायरस की स्थिति को देखते हुए लॉक डाउन 3 की घोषणा सरकार ने की थी। जिसकी शुरुआत आज से हो रही है। इसके साथ ही सरकार ने नियम और शर्तों के साथ कुछ छूट भी दी थी। इसी के तहत आज से शराब की बिक्री भी पुनः शुरू कर दी गई। लेकिन इस दौरान लॉक डॉन की धज्जियां उड़ती नजर आई। क्योंकि शराब की दुकानों के बाहर आज सुबह से ही लंबी लंबी लाइने लगी हुए थी।

इन लाइनों में सोशल डिस्टेंसिंग का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखा गया और सभी लोग एक दूसरे से चिपक कर खड़े नजर आए। पुलिस ने लाख कोशिश के सभी को दूर दूर खड़े करने की। लेकिन लोग मानने को तैयार ही नहीं हुए। इसके बाद मजबूरन कई जगह पुलिस को दुकानें बंद करानी पड़ी और लाठीचार्ज भी करना पड़ा।

मालूम हो सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार जो दुकानें खोली जा रही हैं। उनमें सिर्फ 5 लोगों को एक स्थान पर मौजूद रहने की अनुमति दी गई है। लेकिन आज शराब की दुकानों के बाहर पांच नहीं 500 से अधिक लोग खड़े नजर आए। आज सुबह से ही लोग शराब की दुकानों के बाहर इकट्ठा होने शुरू हो गए थे। पुलिस ने सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा। लेकिन जैसे-जैसे दुकान के बाहर भीड़ बढ़ती गई, वैसे ही सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन होना शुरू हो गया। यदि ऐसा ही रहा तो लॉकडाउन क्या फायदा होगा और कोरोनावायरस आसानी से फैल सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here