Corona के बाद अब यह बीमारी ले रही ग्रामीणों की जान,स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कम्प

Corona case update jhansi
Jhansi

मुरादाबाद :।  कोरोना संक्रमण से परेशान लोगो को अब सन्दिग्ध बुखार ने अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है, मुरादाबाद के मूंढापांडे ब्लॉक के दलपतपुर,चमरुआ,गोविंदपुर,नियामतपुर,एक्टोरिया और खैर खाता,बीरपुर थाना,करनपुर सहित गांवों में पिछले एक पखवाड़े में हुई आधा दर्जन से अधिक मौतों ने जिला प्रशासन में हड़कम्प मचा दिया है।

लगातार इस सन्दिग्ध बुखार से बीमार हो रहे ग्रामीणों की बढ़ती संख्या को देखते हुए आज जिला प्रशासन ने गम्भीरता दिखाते हुए मलेरिया विभाग सहित कई बीमारियों से जुड़े डॉक्टरों की टीमें बना कर मूंढापांडे इलाके के गांव में भेज कर इसकी पूरी मोनिटरिंग शुरू कर दी है। डॉक्टरों की टीमें सभी चिन्हित किये गए गांवों में कैम्प लिए हुए है और बारी-बारी से सभी ग्रामीणों को दवाई वितरण का कार्य कर रही है।

ग्रामीणों में दहशत का माहौल

वहीं इस सन्दिग्ध बुखार से ग्रामीणों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया हैं क्योंकि प्रत्येक गांव इस बुखार ने किसी न किसी व्यक्ति की जान ले ली है। इलाके के ग्राम प्रधानों की माने तो इसके लिए कई बार जिला प्रशासन को अवगत कराया जा चुका था, वो लोग चाहते है कि इलाके के लोगो का सरकारी मदद से इलाज किया जाए।

मुरादाबाद सीएमओ एएमसी गर्ग मौजूद रहे और स्वंय इन गांवों का दौरा करके स्वास्थ्य विभाग की टीमो को दिशा निर्देश दे रहे है,मोके पर मौजूद सीएमओ डॉ एमसी गर्ग ने बताया कि,”मलेरिया विभाग सहित कई बीमारियों से जुड़े डॉक्टरों की टीमें बना कर गांव में भेज कर इसकी पूरी मोनिटरिंग शुरू कर दी गई है और स्थिती को गम्भीरता से लेते हुए दवाई का वितरण भी किया जा रहा है।

रिपोर्ट:-नासिर खान…

About Author

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here